दिल्ली नगर निगम उपचुनाव में आप का शानदार प्रदर्शन, 5 में 4 सीटों पर जीते

चिरौरी न्यूज़

नई दिल्ली: दिल्ली नगर निगम उपचुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 5 में से चार वार्ड में जीत दर्ज की है. पूर्वोत्तर दिल्ली के मुस्लिम बाहुल वार्ड चौहान बांगर से कांग्रेस को जीत मिली है. यहां कांग्रेस बड़े अंतर से जीती है. यह वही इलाका है, जो दंगे में सबसे अधिक प्रभावित हुआ था. पांच सीटों के उपचुनाव में बीजेपी को एक भी सीट नहीं मिली है. आप ने बीजेपी की परंपरागत शालीमार बाग वार्ड पर भी जीत हासिल की है जिसपर पहले बीजेपी का कब्‍जा था।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने नगर निगम उपचुनाव में 5 में 4 सीटों पर जीत के लिए दिल्ली की जनता का धन्यवाद दिया। केजरीवाल ने कहा कि आज हमारे जो चार लोग जीते हैं उन्हें मैं जनता की तरफ से बधाई देता हूं। उन्होंने जीते हुए उम्मीदवारों से कहा कि दिल्ली की जनता ने आप चारों पर भरोसा दिखाया है, उस भरोसे को मत टूटने देना।

पार्टी मुख्यालय में जीते गए सदस्यों को बधाई देते हुए केजरीवाल ने कहा कि आज जो नगर निगम उपचुनाव के जो नतीजे आए हैं वो अगले साल होने वाले निगम चुनाव का आगाज है। उन्होंने जीते हुए उम्मीदवारों से कहा कि आप ईमानदारी से काम करें। केजरीवाल ने कहा कि मैं हमेशा से यह बात बताता हूं कि अपने ऊपर अहंकार मत लाना।
इन उपचुनावों को अगले साल होने वाले नगर निगम चुनाव से पहले अहम कड़ी के रूप में देखा जा रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.