अर्टिश लोपसन ने विजेंदर को एकतरफा मुकाबले में किया नॉक आउट

चिरौरी न्यूज़

नई दिल्ली: भारत के स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह की रिंग में वापसी अच्छी नहीं रही। विजेंदर की वापसी के लिए गोवा में मैजेस्टिक प्राइड कैसिनो की छत पर बॉक्सिंग रिंग बनाया गया था, और उम्मीद की जा रही थी कि ये मैच विजेंदर आसानी से जीत जायेंगे लेकिन उनके प्रतिद्वंदी रूस के अर्टिश लोपसन ने सुपर मिडलवेट मुकाबले में हरा दिया। पेशेवर मुक्केबाजी में आने के बाद विजेंदर की यह पहली हार है।

चार राउंड के मुकाबले के बाद ऐसा लग रहा था कि विजेंदर बहुत थक गए हैं, उनके पाँव नहीं चल रहे थे और उनका पञ्च भी सही जगह नहीं लग रहा था, जबकि उनके विरोधी लोपसन रिंग में बहुत तेज़ी दिखा रहे थे। पांचवें राउंड में लोपसन ने बाएं हाथ से एक जोरदार अपरकट लगाया और विजेंदर फर्श पर गिर गए, उसके बाद रेफरी ने मुकाबला रोक दिया और तकनीकी नॉकआउट के आधार पर विजेंदर मुकाबला हार गए।

बता दें कि आठ राउंड के इस मुकाबले का नाम बैटल ऑन शिप दिया गया था और इसका बहुत जोर शोर से प्रचार हुआ था, लेकिन विजेंदर की ख़राब परफॉरमेंस ने फंस का दिल तोड़ दिया।

बैटल ऑन शिप का मुकाबला विजेंदर के लिए एकतरफा साबित हुआ। 35 वर्षीय विजेंदर सिंह तीसरे दौर के बाद से ही थके हुए दिख रहे थे और चौथे दौर में, बाएं और दाएं घूंसे के संयोजन के साथ लोपसन ने भारतीय मुक्केबाज को हारने पर मजबूर कर दिया।

पिछले डेढ़ साल में विजेंदर का यह पहला प्रोफेशनल मुकाबला था, इस से पहले नवंबर 2019 में दुबई में उन्होंने घाना के चार्ल्स एडमू को हराया था जबकि लोपसन की यह सातवीं प्रो बाउट थी। विजेंदर ने इससे पहले 12 मुकाबले लगातार जीते थे लेकिन इस मुकाबले में उन्हें बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.