दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास बड़ा धमाका, जान माल की कोई नुकसान नहीं

चिरौरी न्यूज़

नई दिल्ली: दिल्ली में इजरायल दूतावास के बाहर जोरदार धमाका हुआ है।  इस धमाके में किसी के घायल होने की खबर नहीं है लेकिन टीवी रिपोर्ट्स की मानें तो कई गाड़ियों के शीशे इस धमाके की वजह से टूट गये हैं।  यह धमाका लगभग शाम के 5 बजकर 5 मिनट पर हुआ है।

मौके पर स्पेशल सेल की टीम और दमकल पहुंच गया है।  पूरे मामले की जांच की जा रही है।  जहां धमाका हुआ उस इलाके को घेर दिया गया है।  बम निरोधक दस्ता भी मौके पर भी पहुंच गया है।  पूरे इलाके को सील कर दिया गया है।  दिल्ली पुलिस ने इस मामले में बयान जारी किया है जिसमें उन्होंने बताया कि यह लॉ इंटेंसिटी का ब्लास्ट था।

बम धमाके के तुरंत बाद दिल्ली पुलिस के तमाम बड़े अधिकारी मौके पर पहुंचा है।  पूरे इलाके की जांच की जा रही है कि कहीं और बम छुपाकर तो नहीं रखा गया है।  धमाके के तुरंत बाद सर्च अभियान चलाया जा रहा है।

इस घटना के बाद भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने इजराइली विदेश मंत्री गबी अशकेनजी से बात की।  विस्फोट पर एस जयशंकर ने कहा कि हमने इसे बहुत गंभीरता से लिया है।

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने इजराइल के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार मीर बेन शब्बात से बात की।  उन्होंने दूतावास के बाहर हुए हमले की जांच के बारे में अवगत कराया।

दिल्ली में इजरायल के दूतावास के नजदीक विस्फोट के बाद महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।  उन्होंने ट्वीट कर कहा, ”दिल्ली में इजरायली दूतावास के बाहर विस्फोट के मद्देनजर पुलिस को मुंबई, पुणे, नागपुर, नासिक और अन्य प्रमुख शहरों में सुरक्षा कड़ी करने का निर्देश दिया गया हैय हम लोगों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं।  नागरिकों को भी सतर्क रहना चाहिए और पुलिस के साथ सहयोग करना चाहिए। ”

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.