बड़ी हवेलियों के बड़े राज़ होते हैं- बुलबुल

आकांक्षा सिंह

नई दिल्ली: अनुष्का शर्मा इस समय प्रोड्यूसर के तौरपर दर्शकों का दिल जीत रही हैं। ‘पाताल लोक’ जैसी फेमस वेब सीरीज के बाद अब अनुष्का शर्मा अब नेटफ्लिक्स पर बुलबुल ले कर आई हैं। अनुष्का शर्मा के प्रोडक्शन में बनी फिल्म बुलबुल हॉरर, एक्शन और थ्रिलर से भरपुर है।

इस फ़िल्म की निर्देशक अन्विता दत्ता है। फ़िल्म की पूरी कहानी बुलबुल के इर्द-गिर्द घूमती है. यह कहानी 20वीं सदी के बंगाल से शुरू होती है, जब एक बंगाली परिवार ने अपनी छोटी बेटी (बुलबुल) की शादी बड़े उम्र के ठाकुर महेंद्र से करवा देतें है। बुलबुल को ऐसा भ्रम होता है कि उसकी शादी उसके ही उम्र की सत्या से होती है। लेकिन उसका यह भ्रम हवेली पहुंचते ही टूट जाता है जब उसे पता चलता है कि सत्या उसका देवर है।

बुलबुल के लिए सत्या ही उसके जीवन का सब कुछ होता है। वह सत्या से अपने मन की सारी बात खुल कर कह देती है। सत्या को एक दिन पढ़ाई के लिए लंदन भेज दिया गया जिसके बाद बुलबुल की पूरी कहानी बदल गई। आगे का ट्विस्ट जानने के लिए आपको यह मूवी जरूर देखना चहिये।

तृप्ति डिमरी फ़िल्म में बुलबुल का किरदार निभा रहीं हैं। उनकी एक्टिंग ने फ़िल्म में जान डाल दी है, तृप्ति का किरदार दर्शकों का ध्यान खींचने में पूरी तरह से कामयाब रहा। फ़िल्म के सभी कलाकारों ने बखूभी रूप से एक्टिंग की है। इस फ़िल्म का हर डायलॉग आपको कहानी के अंत तक सस्पेंस में रखेगा, जो कि इस फ़िल्म की खास बात है।

एक तरह से देखा जाए तो यह फ़िल्म एक बात और बताती है कि जब एक औरत ग़लत के लिए प्रतिशोध लेती है तो उसे कोई रोक नहीं पता, खुद देवी काली भी  साक्षात औरत के अंदर प्रवेश करती हैं। यह फ़िल्मों एक तरह से औरतों पर हुए अन्याय को भी दिखाती है, समाज का एक ऐसा घिनौना चेहरा जिसे जानता सब कोई है पर रोकता कोई नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.