केंद्र सरकार किसानों का कर रही है शोषण: प्रियंका गाँधी

चिरौरी न्यूज़

मेरठ: कांग्रेस नेताओं के और से केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार पर किसानों के साथ भेदभाव का आरोप लगता रहता है, आज इसी कड़ी में किसानों की महापंचायत में पहुंची प्रियंका गाँधी ने एक बार फिर कृषि कानूनों के बहाने केंद्र पर जमकर बरसीं।

प्रियंका गांधी ने कहा कि बीजेपी सरकार किसानों का शोषण कर रही है। प्राइवेट मंडियों में एमएसपी नहीं मिलेगी, कुछ समय बाद एमएसपी ही बंद हो जाएगी। ये कृषि कानून आपकी भलाई के लिए नहीं बल्कि मोदी के खरबपति मित्रों के लिए बनाए गए हैं। दिल्ली की सीमा पर किसान आंदोलन को 100 दिन पूरे हो गए हैं। अगर कानून किसान के हित में हैं तो किसान सड़क पर क्यों बैठे हैं?

उन्होंने कहा कि क्या किसान इस लायक नहीं है कि आप जाकर उनसे मिल सकें? प्रधानमंत्री मोदी चीन से लेकर पाकिस्तान तक घूम कर आए गए हैं। हम दो हमारे दो, दो मित्र सरकार चला रहे हैं। जो मजबूती सौ दिनों में दिखाई है, वही मजबूती बनाए रखिए। सरकार को सुनना ही पड़ेगा। ऐसा माहौल बनाइए कि बिना आपकी सुनवाई के सरकार आगे नहीं बढ़ पाएगी।

प्रियंका गाँधी ने उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ की सरकार की भी आलोचना करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में गन्ने का 10 हजार करोड़ रुपये बकाया है। पीएम मोदी ने 16 हजार करोड़ रुपये में दो हवाई जहाज खरीदे हैं। उन्होंने कहा कि 215 किसान शहीद हुए। संसद में राहुल गांधी ने शहीद किसानों के लिए मौन रखने को कहा। सरकार का कोई सांसद किसानों को श्रद्धांजलि देने के लिए नहीं खड़ा हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.