चेन्नई टेस्ट: भारत को अंतिम दिन जीत के लिए बनाने होंगे 381 रन

चिरौरी न्यूज़

चेन्नई: भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन टीम इंडिया की धमाकेदार वापसी हुई है। आर अश्विन की घातक गेंदबाजी के दम पर टीम इंडिया ने इंग्लैंड को दूसरी पारी में 178 रन पर ढेर कर दिया। भारत को 420 रनों का टारगेट मिला है। भारत ने पहली पारी में 337 रन बनाये। जबकि इंग्लैंड ने पहली पारी में 578 रन बनाया था।

भारत को मैच में वापसी कराने में आर अश्विन की बड़ी भूमिका रही है। अश्विन ने 6 विकेट चटकाये। टीम इंडिया को 420 रनों का टारगेट मिला है जिसे पूरा करने के लिए पांचवें दिन भारत के पास कम से कम 90 ओवर होंगे।

हालांकि दूसरी पारी में भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने एक बार फिर से निराश किया और सस्ते में आउट हो गए। रोहित को लिच ने अपना शिकार बनाया। रोहित ने 20 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से 12 रन बनाये। उस समय भारत का स्कोर 25 रन था। दिन का खेल खत्म होने तक चेतेश्वर पुजारा 12 और शुभमन गिल 15 रन बनाकर खेल रहे हैं।

पुजारा ने 23 गेंदों का सामना कर एक चौका लगाया है जबकि गिल ने 35 गेंदों पर तीन चौके लगाए हैं। भारत ने चौथे दिन के अंतिम पहर में कुल 13 ओवर का सामना किया। इस दौरान उसने रोहित शर्मा (12) का विकेट गंवाया।

इससे पहले रविचंद्रन अश्विन (61 रन पर छह विकेट) की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर भारत ने इंग्लैंड की दूसरी पारी में 178 रन पर समेट दी। इसके अलावा शाहबाज नदीम ने दो और इशांत व बुमराह ने एक-एक विकेट झटका। इंग्लैंड के लिए दूसरी पारी में कप्तान जो रूट ने सबसे ज्यादा 40 रन बनाए। वहीं ओली पोप ने 28, डोम बैस ने 25 और डेनियल लॉरेंस ने 18 रनों की पारी खेली।

Leave a Reply

Your email address will not be published.