कोयला घोटाला: रुजिरा ने सीबीआई के ज्यादातर सवालों का नहीं दिया जवाब

चिरौरी न्यूज़

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में चुनावी पारा बढ़ने के बीच आज कोयला घोटाला मामले में ममता बनर्जी के भतीजे और तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा बनर्जी से केन्द्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने उनके घर पर जाकर पूछताछ की। सीबीआई की दो घंटे लंबी चली पूछताछ में बताया जा रहा है कि रुजिरा बनर्जी ने ज्यादातर सवालों के जवाब नहीं दिए है। रुजिरा ने ज्यादातर सवालों के जवाब में कहा कि या तो वह नहीं जानती हैं या फिर उन्हें उस बारे में पता नहीं है।

इससे पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी खुद रुजिरा से मिलने के लिए उनके पास पहुंचीं थी। जैसे ही वह रुजिरा के घर से निकलीं, सीबीआई वहां पर पहुंची गयी और तक़रीबन दो घंटे तक पूछताछ करती रही।

सूत्रों के अनुसार सीबीआई की टीम रुजिरा बनर्जी से बैंकाक से जुड़े बैंक खाते और कोयला किंगपिन अरूप मांझी उर्फ लाला से संपर्क को लेकर पूछताछ की है, साथ ही साथ सीबीआई के अधिकारी रुजिरा से पासपोर्ट और कंपनी से जुड़े हुए सवाल भी पूछे हैं।

बता दें कि सीबीआई की एडिशनल एसपी उमेश कुमार के नेतृत्व में टीम पूछताछ के लिए आज रुजिरा के घर पहुंची थी। सीबीआइ अधिकारियों ने सीआरपीसी की धारा 160 के तहत पूछताछ के लिए उनके आवास पर नोटिस दिया था जिसमें कहा गया कि रुजिरा रविवार को अपराह्न तीन बजे ही पूछताछ में शामिल हों, लेकिन इस दिन पूछताछ नहीं हो पायी, जिसके बाद सोमवार को रुजिरा ने सीबीआई को एक चिट्ठी लिखी और मंगलवार को आने की आग्रह की।

इस से पहले पत्नी से पूछताछ के लिए सीबीआइ नोटिस को लेकर तृणमूल नेता अभिषेक बनर्जी ने ट्वीट किया जिसमें उन्होंने कहा कि, “रविवार दोपहर 2 बजे, सीबीआइ ने उनकी पत्नी के नाम पर नोटिस दिया। उन्हें देश के कानून पर पूरा भरोसा है। अगर उन्हें लगता है कि वे इन चीज़ों का इस्तेमाल उन्हें डराने-धमकाने में करेंगे, तो वे गलती कर रहे हैं। वह ऐसे नहीं हैं, जो कभी झुकेंगे।”

सीबीआई की पूछताछ बंगाल चुनाव में राजनितिक रंग भी लेने लगा है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पहले ही कहा था कि बीजेपी परेशां करने की नियत से यह सब करा रही है जबकि बीजेपी के नेताओं का कहना है कि जांच एजेंसी स्वतंत्र है और कानून के हिसाब से अपना काम कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.