भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग ने पीजीपी ग्लास प्राइवेट लिमिटेड के विभिन्न अधिग्रहण प्रस्तावों को दी मंजूरी

चिरौरी न्यूज़

नई दिल्ली: भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआईने आज प्रतिस्पर्धा अधिनियम2002 की धारा 31(1) के तहत पीजीपी ग्लास प्राइवेट लिमिटेड (अधिग्राहकद्वारा, (i) पीरामल ग्लास प्राइवेट लिमिटेड (पीजीपीएलके ग्लास पैकेजिंग और ग्लास सजावट के विनिर्माण और बिक्री का व्यवसाय; (ii) ग्लास पैकेजिंग और ग्लास सजावट के विनिर्माण/ बिक्री के व्यवसाय में लगी इसकी कुछ सहायक कंपनियों में पीजीपीएल की शेयरहोल्डिंग; (iii) विविड ग्लास ट्रेडिंग, एफजेडसीओ (विविड ट्रेडिंग) की कुछ शेयरहोल्डिंगऔर (iv) अन्सापैक प्राइवेट लिमिटेड (अन्सापैकके कुछ व्यापार प्रभागों के अधिग्रहण की मंजूरी दी है।

प्रस्तावित समायोजन के उद्देश्य के लिए अभी हाल ही में एक अधिग्राहक स्थापित किया गया है। यह बीसीपी टोपको वी प्राइवेट लिमिटेड का सहयोगी है। जो ब्लैकस्टोन के सहयोगियों द्वारा परामर्श / या प्रबंध की गई निधियों से संबद्ध है।

पीजीपीएल भारत के कानूनों के तहत निगमित एक प्राईवेट लिमिटेड कंपनी है। यह कंपनी ग्लास पैकेजिंग, ग्लास सजावट, के विनिर्माण और बिक्री, सौंदर्य प्रसाधनइत्रविशेष खाद्य एवं पेय पदार्थों और दवा उद्योगों की जरूरतों को पूरा करने के व्यवसाय में लगी हुई है। पीजीपीएल, श्री अजय पीरामल और परिवार के स्वामित्व में है जो पीरामल समूह से संबंध रखते हैं। ये फार्मावित्तीय सेवाओंरियल एस्टेट और ग्लास पैकेजिंग में विविध हितों के साथ वैश्विक व्यापार में संलग्न है।

पीजीपीएल की सहायक कंपनियों के नाम जो प्रस्तावित समायोजन का एक हिस्सा हैं, इस प्रकार हैं- अन्सा डेको ग्लास प्राइवेट लिमिटेड (अन्सा डेको)कोसम्बा ग्लास डेको प्राइवेट लिमिटेड (कोसम्बा ग्लास)पीरामल ग्लास (यूके) लिमिटेड (पीरामल ग्लास यूके)पीरामल ग्लास यूरोप एसएआरएल (पीरामल ग्लास यूरोप)पीरामल ग्लास सीलोन पीएलसी (पीरामल ग्लास सीलोन) और पीरामल ग्लास – यूएसएइंक (पीरामल यूएस सब्सिडियरी)। ये सहायक कंपनियों मोटे तौर पर ग्लास पैकेजिंग और ग्लास सजावट के विनिर्माण और बिक्री के व्यवसाय में लगी हुई हैं।

विविड ट्रेडिंग दुबई एयरपोर्ट फ्री ज़ोन अथॉरिटीदुबई में निगमित और पंजीकृत कंपनी है। विविड ट्रेडिंग, विविड ग्लास डिस्ट्रीब्यूशन एफजेडसीओ की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है। यह कांच की बोतलों के व्यापार में संलग्न है। विविड ट्रेडिंग एक स्वतंत्र कंपनी हैयह पीजीपीएल की सहायक कंपनी नहीं है और न ही उससे जुड़ी हुई है।

अन्सापैक भारत में निगमित एक निजी कंपनी हैजो कोरुगेशन बक्सों और प्लास्टिक फिल्मों सहित पैकेजिंग सामग्री के निर्माण और बिक्री में संलग्न है। अन्सापैक एक स्वतंत्र कंपनी है और पीजीपीएल की सहायक या सहयोगी कंपनी नहीं है। इस बारे में सीसीआई के एक विस्तृत आदेश बाद में आएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.