दिल्ली में कोरोना के नए स्ट्रेन से मचा हड़कंप

चिरौरी न्यूज़

नई दिल्ली: देश में एक बार फिर से कोरोना वायरस ने रफ़्तार पकड़ ली है, पिछले 24 घंटे में कोरोना के 24,492 नए मामले सामने आने से कई राज्यों में सख्ती बाधा दी गयी है। लेकिन सबसे ज्यादा चिंता की बात दिल्ली के लिए है जहाँ एक नए किस्म के कोरोना वायरस की दस्तल से हडकंप मचा हुआ है।

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक खबर के अनुसार, दिल्ली के एक व्यक्ति में साउथ अफ्रीका में मिले कोरोना के नए स्ट्रेन की पुष्टि हुई है। बता दें कि दिल्ली में कोरोना के नए वैरिएंट का यह पहला मामला है। बताया जा रहा है कि संक्रमित शख्स को लोक नायक अस्पताल में भर्ती कराया गया है और डॉक्टरों की टीम उस व्यक्ति की निगरानी कर रही है।

पिछले २४ घंटे में कोरोना के 24,492 नए मामले आने के साथ देश में कुल पॉजिटिव संक्रमितों की संख्या 1,14,09,831 हो गई है। वहीं कोरोना से बीते 24 घंटों में 131 लोगों की जान गई है। इसी के साथ अब कुल मरने वालों की संख्या 1,58,856 हो गई है। लगातार बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए केन्द्र सरकार के साथ साथ कई राज्यों की सरकारों ने भी सख्ती बढ़ा दी है।

महाराष्ट्र में 24 घंटे में 15 हजार से ज्यादा नये मामले सामने आये हैं, जबकि 50 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। बढ़ते संक्रमण को देखते हुए महाराष्ट्र में सख्त गाइडलाइन फिर से लागू किये गये हैं।

गाइडलाइन के तहत शादी समारोह, अंतिम संस्कार, धार्मिक-सामाजिक आयोजनों, सिनेमा हॉल आदि में लोगों की संख्या पर कड़ी पाबंदी लगायी गयी है। वहीं नागपुर में एक सप्ताह का लॉकडाउन लगा दिया गया है। यह लॉकडाउन 21 मार्च तक चलेगा। वहीं, पंजाब में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए 10वीं और 12वीं की बोर्ड की परीक्षाएं टाल दी गई हैं। 12वीं की परीक्षाएं पहले 22 मार्च से शुरू होनी थी। अब यह परीक्षाएं 20 अप्रैल से होंगी, जबकि 10वीं की परीक्षा नौ अप्रैल से शुरू होनी थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.