कोर्ट ने पूर्व सांसद अन्नू टंडन को 2 साल की जेल की सजा सुनाई

चिरौरी न्यूज़

लखनऊ: कांग्रेस के पूर्व सांसद अन्नू टंडन को एक विशेष एमपी-एमएलए कोर्ट ने दो साल की कैद की सजा सुनाई है।  मामला २०१७ का है जब कांग्रेस के पूर्व सांसद अन्नू टंडन ने एक राजनीतिक धरना प्रदर्शन के दौरान उन्नाव में जबरन ट्रेन को रोका था।  टंडन उस वक्त कांग्रेस से जुड़ी हुई थीं, लेकिन पिछले साल उन्होंने पार्टी का साथ छोड़ दिया था।

विशेष एमपी-एमएलए कोर्ट ने टंडन के अलावा उन्नाव के तत्कालीन कांग्रेस जिला प्रमुख सूर्य नारायण यादव, शहर अध्यक्ष अमित शुक्ला और युवा कांग्रेस के राज्य प्रमुख अंकित परिहार को भी दोषी करार देते हुए दो-दो साल की सजा सुनाई है। विशेष एमपी-एमएलए कोर्ट के न्यायाधीश पी।  के।  राय ने इनमें से हर एक पर 25-25 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है। सजा के बाद सभी दोषियों को अंतरिम जमानत दे दी गई। वे अब अपनी सजा के खिलाफ उच्च न्यायालय में अपील करेंगे।

दोषी पाए जाने और सजा सुनाए जाने के बाद सभी आरोपियों को अंतरिम जमानत दे दी गई। अब इनके द्वारा हाईकोर्ट में अपील की जाएगी। रेलवे सुरक्षा बल ने 12 जून, 2017 को इस मामले में एक प्राथमिकी दर्ज की थी। इसमें यह आरोप लगाया गया था कि ट्रेन संख्या 18191 के प्लेटफॉर्म पर पहुंचने के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा उन्नाव स्टेशन के पास धरना प्रदर्शन किया जा रहा था। जांच के बाद, उप-निरीक्षक मिथलेश कुमार यादव ने आरोपी के खिलाफ रेलवे अधिनियम की धारा 174 (ए) के तहत आरोप पत्र दायर किया था। अदालत ने 2 अगस्त, 2018 को अपराध का संज्ञान लेते हुए मुकदमा शुरू किया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.