रूट के दोहरे शतक से इंग्लैंड मजबूत

चिरौरी न्यूज़

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन खेल खत्म होने तक इंग्लैंड की टीम रूट के दोहरे शतक की मदद से 8 विकेट खोकर 555 रन बना लिया है। स्टंप पर जैक लीच 6 रन और डोमिनिक बैस 28 रन बनाकर जमे हुए हैं। भारत की तरफ से इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, रविचंद्रन अश्विन और शाहबाज नदीम ने दो-दो विकेट झटके।

इंग्लैंड के लिए जो रूट ने 377 गेंदों पर 19 चौको और दो छक्को की मदद से 218 रन बनाए। उनके अलावा बेन स्टोक्स ने 118 गेंदों पर 10 चौके और तीन छक्के की मदद से 82, ओली पोप ने 34, जोस बटलर ने 30, रोरी बर्न्सक ने 33 और डॉमिनीक सिब्ले ने 87 रनों की पारी खेली। इससे पहले इंग्लैंड ने टी के बाद 454 रनों के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया। लेकिन तीसरे सेशन में उसने नियमित अंतराल पर विकेट खोए। सबसे पहले ओली पोप 34 रनों पर अश्विन का शिकार बने। इसके बाद नदीम ने 218 के स्कोर पर रूट को पवेलियन भेज दिया।

477 रनों पर छह विकेट गिर जाने के बाद जोस बटलर और डोमनिक बैस ने सातवें विकेट के लिए 48 रनों की साझेदारी की। इशांत शर्मा ने एक ही ओवर में इंग्लैंड के दो विकेट चटकाये। जिसमें उन्होंने बटलर को 30 के स्कोर पर बोल्ड किया। उसके बाद जोफ्रा ऑर्चर को बिना खाता खोले बोल्ड कर पवेलियन भेज दिया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.