किसानों के ट्रैक्टर रैली को मिली पुलिस की मंजूरी

चिरौरी न्यूज़

नई दिल्ली: कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों को गणतंत्र दिवस के मौके पर ट्रैक्टर मार्च की इजाजत मिल गयी है। दिल्ली पुलिस और किसान नेताओं के बीच 26 जनवरी को ट्रैक्टर मार्च के लिए रूट मैप पर सहमति बन गई है। चार रूट पर 1. सिंघु रूट (74 किमी) NH44-मुनीम का बाग-नरेला-बवाना-औचंडी बॉर्डर-खारखोदा-कुंडली-सिंघु बॉर्डर 2. टिकरी रूट (82।5 किमी) टिकरी बॉर्डर-नांगलोई-बपरौला गांव-नजफगढ़-झड़ौदा बॉर्डर-बहादुरगढ़-असोदा 3. गाजीपुर रूट (68 किमी) गाजीपुर बॉर्डर-अपसरा बॉर्डर-हापुड़ा रोड-IMM कॉलेज-लाल कुंआ-गाजीपुर बॉर्डर 4. चिल्ला रूट (10 किमी) चिल्ला बॉर्डर-क्राउन प्लाजा रेड लाइट-डीएनडी फ्लाइवे-दादरी रोड-चिल्ला बॉर्डर पर ट्रैक्टर मार्च निकला जाएगा।

स्वराज इंडिया के योगेंद्र यादव ने पुलिस के साथ हुई बैठक के बाद कहा, “दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के साथ आज एक छोटी बैठक हुई। हमें ट्रैक्टर रैली के लिए इजाज़त मिल गई है। जैसा मैंने पहले कहा था, ‘किसान गणतंत्र परेड’ 26 जनवरी को शांतिपूर्वक तरीके से होगा।”

योगेंद्र यादव ने लिखित मंज़ूरी मिलने की जानकारी दी और कहा कि हम दिल्ली नहीं दिल जीतने आ रहे हैं। दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने लिखित में मंज़ूरी के आदेश जारी किए हैं। पुलिस ने परेड को लेकर अलर्ट भी जारी किया है।

दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने सभी अधिकारियों को लिखित निर्देश जारी किए हैं कि 26 जनवरी के परेड इंतजामों के बाद किसान ट्रैक्टर रैली को लेकर अलर्ट रहें, परेड के बाद किसान ट्रैक्टर रैली के दौरान लॉ एंड ऑर्डर व्यवस्था बनाए रखने के लिए अलर्ट रहना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.