शताब्दी एक्सप्रेस के पार्सल बोगी में लगी आग, सभी यात्री सुरक्षित

चिरौरी न्यूज़

नई दिल्ली: गाज़ियाबाद रेलवे स्टेशन आज सुबह उस समय अफरा तफरी मच गयी जब  दिल्ली से लखनऊ जा रही शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन में आग लग गयी। शताब्दी एक्सप्रेस में यह आग पार्सल कोच में लगी थी। ट्रेन में आग लगने की जानकारी मिलते ही दमकल विभाग के कर्मचारी और रेल अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंच गए और आग को बुझाने का काम शुरू कर दिया। शताब्दी एक्सप्रेस में आग की घटना से किसी के मौत होने की खबर नहीं है।

ट्रेन सुबह करीब 6:41 बजे गाजियाबाद स्टेशन पहुंची और आग बुझाने वाले यंत्रों से धुएं को काबू करने में सफलता नहीं मिलने पर दमकल की गाड़ियों को बुलाया गया। प्रभावित कोच को ट्रेन से अलग किया गया और इसके बाद रेलगाड़ी को सुबह 8:20 बजे गंतव्य के लिए रवाना किया गया।

ट्रेन में लगी यह आग पार्सल कोच के अलावा ट्रेन की दूसरी बोगियों तक नहीं पहुंच पाई, जिस कारण किसी सवारी को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ा।

दमकल विभाग के अधिकारियों के अनुसार, आग की जानकारी उन्हें सुबह 7 बजे दी गयी , जिसके बाद दमकल की 6 गाड़ियां तुरंत मौके पर पहुंच गईं। दमकल विभाग के कर्मचारियों ने बड़ी ही सूझबूझ के साथ आग पर काबू पा लिया। आग लगने वाली कोच को गाज़ियाबाद स्टेशन पर ही अलग कर दिया गया और ट्रेन को अन्य दूसरी सवारी बोगियों के साथ उसके गंतव्य पर जाने के लिए आगे की ओर रवाना कर दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.