किसानों के साथ बातचीत के लिए सरकार अब भी तैयार: प्रधानमंत्री मोदी

चिरौरी न्यूज़

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों की समस्या पर कहा है कि सरकार अब भी किसानों के साथ बातचीत के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने किसानों के पास जो प्रस्ताव रखा है, उसपर केंद्र सरकार अब भी राजी है। पीएम मोदी ने कहा कि वह किसानों से सिर्फ एक फोन कॉल की दूरी पर हैं। किसान चाहें तो उनसे हर मुद्दे पर बात करते हैं। सरकार ने जो भी प्रस्ताव स्वीकार किये हैं, वह अब भी कायम है।

आज प्रधानमंत्री ने संसद को सुचारु रूप से चलाने के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाई थी जिसमें किसानों की समस्या सहित सभी मुद्दों पर विपक्ष से बातचीत की गयी। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों से बातचीत के लिए तैयार है। सभी बातें जो मानी गई हैं उस पर सरकार कायम है। बातचीत से समाधान निकलेगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बजट सत्र से पहले वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सर्वदलीय बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। इसी बैठक में प्रधानमंत्री ने यह बात कही। सर्वदलीय बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि जो बात कृषि मंत्री ने किसानों से कही है मैं उसे दुहराना चाहता हूं। उन्होंने कहा कि हम अभी तक आम सहमति तक नहीं पहुंचे हैं, लेकिन हम आपको जो प्रस्ताव दे रहे हैं आप उसपर विचार-विमर्श करें। हम आपसे केवल एक फोन कॉल दूर हैं।

ऑल पार्टी मीटिंग में विपक्ष की ओर से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद गुलाम नबी आजाद और दूसरे नेताओं ने किसानों का मुद्दा उठाया। पीएम मोदी ने कहा कि सरकार सभी मुद्दों पर चर्चा के लिए तैयार है। कृषि कानून पर भी हम सिर्फ एक फोन कॉल की दूरी पर हैं। अगर किसान चाहते हैं तो बात कर सकते हैं।

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सर्वदलीय बैठक हुई, लगभग सब पार्टियों ने बैठक में हिस्सा लिया। विपक्ष ने मांग की है कि लोकसभा में बिल के अलावा चर्चा हो और सरकार इसके लिए सहमत है। विपक्ष ने किसानों के मुद्दे पर भी चर्चा की मांग की है इसके लिए भी हम सहमत हैं।

वहीं कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने सरकार और किसानों के बीच हुई चर्चा के बारे में बताया। उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि कृषि मंत्री ने किसानों को आश्वासन दिया कि वह उनसे एक फोन दूर हैं, बशर्ते वे सरकार के प्रस्ताव को स्वीकार करें। सरकार इस मुद्दे को अपनी अहंकारी और अड़ियल रवैये से देख रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.