पीएम मोदी से मिले गृह मंत्री अमित शाह, लॉकडाउन समेत कई मुद्दों पर हुई चर्चा

न्यूज़ डेस्क

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण लगे लॉकडाउन से उत्त्पन्न हुई स्थितियों पर विमर्श करने के लिए आज गृह मंत्री अमित शाह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ मुलाकात की। सूत्रों के मुताबिक, इस मुलाकात में लॉकडाउन समेत कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई। इस बैठक के दौरान पीएमओ और गृह मंत्रालय के अधिकारी भी मौजूद थे। सूत्रों के अनुसार इस बैठक में मोदी सरकार-2 के एक साल पूरे होने पर भी चर्चा हुई।

बता दें कि शुक्रवार को भी गृह मंत्री की मुलाकात पीएम से हुई थी। लॉकडाउन को लेकर गृह मंत्री ने पहले ही कहा है कि राज्यों से सुझाव मांगे गए हैं और लॉकडाउन से सम्बंधित फैसला सभी पक्षों के विचार जानकार ही तय होंगे। शुक्रवार को भी दोनों नेताओं के बीच करीब दो घंटे तक बैठक हुई थी।  कल लॉकडाउन का आखिरी दिन है ऐसे में आज की ये बैठक को महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए देश में लागू लॉकडाउन का चौथा चरण का कल 31 मई को आखिरी दिन है। चौथा लॉकडाउन 18 मई से 31 मई तक के लिए लगाया गया था। इससे पहले 25 मार्च से 14 अप्रैल, 15 अप्रैल से 3 मई और 4 मई से 17 मई तक के लिए लॉकडाउन का एलान किया गया था।

वहीँ देश में कोरोना का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। पिछले 24 घंटों में 265 लोगों की मौत हुई है, जो एक दिन में मौत का सबसे बड़ा आंकड़ा है। वहीं पिछले एक दिन में सबसे ज्यादा सात हजार 964 मामले भी सामने आए हैं। इतना ही नहीं 11 हजार 264 लोग एक दिन में ठीक हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.