सर्वदलीय बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने लगाईं सवालों की झड़ी, पूछे कई तीखे सवाल

चिरौरी न्यूज़ डेस्क

नई दिल्ली: पिछले दो दिनों से कांग्रेस के नेता राहुल गाँधी की तरफ से चीन के साथ सीमा विवाद को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से कई तीखे सवाल पूछे गए थे। आज प्रधानमंत्री ने सर्वदलीय बैठक बुलाई थी जिसमे कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी ने भी कई तीखे सवाल पूछे. उन्होंने सरकार से कहा कि ये सर्वदलीय बैठक उसी समय बुलाना चाहिए था जब लद्दाख में चीनी सेना ने घुसपैठ किया था। सोनिया गाँधी ने कहा कि इतना समय गुजर जाने के बाद भी इस संकट के अनेक पहलुओं से सरकार ने हमें अँधेरे में रखा।

सोनिया गांधी के कुछ सवालों में ये भी शामिल है कि चीनी सेनाओं ने लद्दाख में किस तारीख को घुसपैठ किया, और सरकार को इसकी जानकारी कब हुई।  एक और सवाल में सोनियां गाँधी ने पूछा कि क्या सरकार को, नियमित रूप से, हमारे देश की सीमाओं की सेटेलाईट इमेज नहीं मिलती हैं? क्या हमारी खुफिया एजेंसियों ने बार्डर पर घुसपैठ की जानकारी नहीं दी? क्या सेना की ख़ुफ़िया विभाग ने सरकार को बार्डर पर चीनी कब्जे और भारतीय क्षेत्र में चीनी सेना की मौजूदगी के बारे सचेत नहीं किया?

सोनियां गाँधी ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री जी से आग्रह करती हूँ कि वो हमसे सभी जानकारी साझा करें और इस साल अप्रैल से लेकर आज तक के सारे हालातकी जानकारी दें।

इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष ने सवाल पूछा कि प्रश्न यह है कि अब आगे क्या? आगे का रास्ता क्या होगा? कांग्रेस पार्टी की ओर से हम यह भी जानना चाहेंगे कि चीनी सेना की वापसी के बारे में क्या कार्यवाही चल रही है? हम सरकार से यह स्पष्ट आश्वासन चाहेंगे कि पूरे सीमा क्षेत्र में पहले की यथा स्थिति हर हालत में सुनिश्चित होगी।  चीन पहले की तरह बार्डर पर पुरानी स्थिति में अपनी सेना की वापसी करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.