दूसरे टेस्ट में भारत जीत से 7 विकेट दूर

चिरौरी न्यूज़

चेन्नई: भारत के गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत इंग्लैंड दूसरे टेस्ट में बैकफूट पर आ गया है। तीसरे दिन का खेल ख़त्म होने तक इंग्लैंड दूसरी पारी में तीन विकेट खोकर 53 रन पर संघर्ष कर रहा है, जबकि भारत को मैच जीतने केलिए अब सिर्फ सात विकेटों की जरुरत है।

इस से पहले भारत ने दूसरी पारी 286 रन बनाया और इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 482 रनों का लक्ष्य रखा। तीसरा दिन अश्विन के नाम रहा। उन्होंने रिकॉर्ड शतक के साथ-साथ एक विकेट भी चटकाया। टीम इंडिया अब जीत से केवल 7 विकेट दूर है। वहीं इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में 53 रन पर अपना तीन विकेट खो चुकी है और टीम इंडिया से अब भी 429 रन पीछे है

दिन का खेल खत्म होने तक डेनियल लॉरेंस 38 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से 19 और कप्तान जोए रूट आठ गेंदों पर दो रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। भारत की तरफ से अक्षर पटेल ने 15 रन देकर दो विकेट और रविचंद्रन अश्विन ने 28 रन देकर एक विकेट लिए।

इससे पहले भारत की ओर से दूसरी पारी में अश्विन ने 148 गेंदों पर 14 चौकों और एक छक्के की मदद से 106 रन तथा विराट कोहली ने 149 गेंदों में सात चौकों के सहारे 62 रन बनाए। दोनों बल्लेबाजों के बीच सातवें विकेट के लिए हुई 96 रनों की साझेदारी की बदौलत टीम इंडिया ने इंग्लैंड के सामने पहाड़ जैसे स्कोर का लक्ष्य रखा।

अश्विन ने अपने करियर का पांचवां शतक जड़ा। यह तीसरा मौका है जब अश्विन ने एक ही टेस्ट में शतक लगाने और पांच विकेट लेने का कारनामा किया है। अश्विन ने पहली पारी में 43 रन देकर पांच विकेट लिए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.