ब्रिसबेन टेस्ट में भारत को जीत के लिए चाहिए 324 रन

चिरौरी न्यूज़

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे ब्रिसबेन टेस्ट में बारिश के कारण चौथे दिन के खेल को खत्म कर दिया गया है। खेल खत्म होने तक भारत ने बिना कोई विकेट खोये 4 रन बना लिया है। रोहित शर्मा चार रन बनाकर खेल रहे हैं और शुभमन गिल ने अभी खाता नहीं खोला है। अब जीत के लिए भारत को 324 रनों की जरूरत है।

इस से पहले ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी 294 रन पर सिमट गयी। पहली पारी में आस्ट्रेलिया ने 336 रन बनाये जिसके जवाब में भारतीय टीम ने 336 रन बनाये थे। दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया के लिए स्टीव स्मिथ ने सबसे ज्यादा 55 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 74 गेंदों का सामना करते हुए सात चौके मारे। वहीं डेविड वॉर्नर ने 75 गेंदों की अपनी पारी में छह चौकों की मदद से 48 रन बनाए। कैमरून ग्रीन ने 37, टिम पेन ने 27 और पैट कमिंस ने नाबाद 28 रन बनाए।

वहीं भारत के लिए तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने पांच विकेट लिए। वह ब्रिस्बेन में पांच विकेट लेने वाले छठे भारतीय गेंदबाज हैं। इसके अलावा शार्दुल ठाकुल को चार सफलता मिलीं। वहीं पहली पारी में तीन विकेट लेने वाले वॉशिंगट सुंदर को एक विकेट मिला।

सिराज के पांच विकेट

भारत के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने टेस्ट क्रिकेट में पहली बार पारी में 5 विकेट लिये हैं। ब्रिस्बेन टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी सिराज ने 73 रन देकर 5 विकेट चटकाए। इसके साथ ही वह गाबा के मैदान पर एक पारी में 5 या इससे अधिक विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं। अपना तीसरा टेस्ट खेल रहे सिराज ने जोश हेजलवुड (9) को शार्दुल ठाकुर के हाथों कैच कराकर पारी का 5वां विकेट झटका। 26 साल के सिराज ने ऑस्ट्रेलियाई पारी के दौरान मार्नस लाबुशेन (25), मैथ्यू वेड (0), स्टीव स्मिथ (55) और मिशेल स्टार्क (1) को भी अपना शिकार बनाया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.