भारत ने ऑस्ट्रेलिया को ब्रिसबेन में हराकर जीता टेस्ट सीरीज

चिरौरी न्यूज़

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच ब्रिसबेन में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में भारत ने शानदार खेल दिखाते हुए आस्ट्रेलिया को तीन विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारत ने चार मैचों के सीरीज को 2-1 से जीत लिया, सिडनी टेस्ट ड्रॉ खेला गया था। ऑस्ट्रेलिया को इस मैदान पर पिछली हार नवंबर 1988 में मिली थी, जब वेस्टइंडीज ने उसे नौ विकेटों से करारी शिकस्त दी थी। उस हार के बाद ऑस्ट्रेलिया को 32 साल बाद गाबा के मैदान पर एक बार फिर से हार मिली है और इस बार उसे भारत ने धूल चटाई है।

आस्ट्रेलिया को तीन विकेट से हरा कर एक तरह से भारत ने आस्ट्रेलिया को मुंह तोड़ जवाब दिया है और सीरीज में जितना अपमान खिलाड़ियों का हुआ था उसका एक तरह से बदला लिया है। आज के मैच के हीरो रहे ऋषभ पंत जिन्होंने शानदार 89 रन की पारी खेलेी और 138 गेंद पर नौ चौके और एक छक्के जड़े। शुभमन गिल ने भी 146 गेंद में 91 रन बनाये और मैच जिताने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल रहे। भारत ने यह सीरीज जीतकर लगातार दूसरी बार कंगारुओं को उनके घर में पीटकर सीरीज जीता है।

आस्ट्रेलिया को 2-1 से सीरीज में मात देने के बाद ऋषभ पंत प्लेयर ऑफ द मैच बनाये गये हैं, जबकि पैट कमिंस को प्लेयर ऑफ द सीरीज घोषित किया गया है। रहाणे ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी लेने के बाद कहा कि यह जीत बहुत खास है।

ऑस्ट्रेलिया ने ब्रिस्बेन के गाबा मैदान पर अब तक 56 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें से उसने 33 जीते हैं और 13 ड्रॉ रहे हैं जबकि केवल नौ में ही उसे हार का सामना करना पड़ा है। वहीं, एक मैच टाई रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.