माइकल वॉन ने पूछा, क्या ऑस्ट्रेलिया भारत का दौरा रद्द कर सकता था?

चिरौरी न्यूज़

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया द्वारा दक्षिण अफ्रीका का दौरा रद्द कर देने की आलोचना अब सभी तरफ से हो रही है। पहले दक्षिण अफ्रीका के कई खिलाड़ियों ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की इस फैसले को गलत बताया था, अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वाँन ने ऑस्ट्रेलिया को आड़े हाथों लेते हुए कहा है कि ये खेल के लिए बहुत बड़ी चिंता की बात है।

उन्होंने पूछा कि क्या क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया उस समय भी ऐसा ही करता, जब उसे भारत का दौरा करना होता? वॉन ने टिवटर पर कहा, ऑस्ट्रेलियाई टीम द्वारा दक्षिण अफ्रीका के दौरे से मना करना ये खेल के लिए एक बड़ी चिंता है। क्या वे भारत के दौरे को भी रद्द कर सकते हैं?

उन्होंने आगे कहा, इस कठिन समय में बिग थ्री (भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया) को वो सबकुछ करना चाहिए, जिससे दूसरे क्रिकेट बोर्ड्स को वित्तीय सहायता मिल सके। आस्ट्रेलिया ने हाल में टेस्ट, वनडे और सीरीज के लिए भारत की मेजबानी की थी। लेकिन अब ऑस्ट्रेलिया ने कोविड-19 वायरस के प्रकोप के फिर बढ़ने के बाद अस्वीकार्य स्वास्थ्य और सुरक्षा जोखिम का हवाला देते हुए मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका का अपना दौरा स्थगित कर दिया।

दक्षिण अफ्रीका दौरा स्थगित होने से आस्ट्रेलिया अब आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में क्वालीफाई करने से लगभग बाहर हो गया है। बता दें कि आस्ट्रेलिया को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इस महीने के आखिर में दक्षिण अफ्रीका का दौरा करना था, लेकिन क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) के अंतरिम मुख्य कार्यकारी निक हॉकले ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका का दौरा जोखिम भरा है और उन्हें यह अस्वीकार्य है।

सीएसए ने एक बयान में कहा, इस तरह की खबरें सुनकर सीएसए निराश है। खिलाड़ियों की सुरक्षा हमेशा सर्वोपरि होती है और पिछले कुछ महीनों में, सीएसए ने कोविड-19 प्रोटोकॉल के बारे में सीए के साथ कई विस्तृत चर्चा की है। सीएसए ने हमारे ऑस्ट्रेलियाई समकक्षों की बदलती मांगों को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत की।

उन्होंने कहा, सीएसए विशेष रूप से निराश है, क्योंकि दक्षिण अफ्रीका ने हाल ही में जैव-सुरक्षित वातावरण (बीसीए) में सेंचुरियन में श्रीलंका की मेजबानी की थी, जिसमें कोई भी प्रोटोकॉल नहीं था। वर्तमान में, पाकिस्तान की महिला टीम डरबन में एक सुरक्षित बीएसई में हमारे देश के दौरे पर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.