दिल्ली बम धमाकों की जांच के लिए मोसाद की टीम दिल्ली आई

चिरौरी न्यूज़

नई दिल्ली: दिल्ली स्थित इजराइल दूतावास के बाहर शुक्रवार शाम को हुए बम विस्फोट की जांच इजराइल की खुफिया एजेंसी मोसाद भी करेगी। बम धमाकों की जांच पहले से ही दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम और खुफिया एजेंसियां कर रही है लेकिन इजराइल सरकार ने फैसला लिया है कि मोसाद अलग से इस धमाके की जांच करेगी और दोषियों को सजा देगी।

इस हमले की जांच के लिए मोसाद की टीम दिल्ली पहुंच चुकी है। बता दें कि इजराइल की सरकार ने पहले ही इसे आतंकी घटना बता चुका है। मोसाद का नाम सुनते ही इजराइल के दुश्मनों के पसीने छूटने लगते हैं, क्योंकि वह दुश्मनों को खत्म किये बिना चैन की सांस नहीं लेता है। चाहे इसके लिये वर्षों का इंतजार क्यों नहीं करना पड़े।

यही कारण है कि मौजूदा समय में मोसाद को अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआइए से भी खतरनाक माना जाता है। पिछले साल ईरान के एक परमाणु वैज्ञानिक की चौराहे पर हत्या कर दी गयी थी। ईरान ने हत्या का आरोप मोसाद पर लगाया था। हत्या के समय आस-पास के सभी सीसीटीवी बंद हो गये थे। इसके अलावा साल 2018 में मोसाद ने ईरान में घुसकर उसके परमाणु कार्यक्रम के अहम दस्तावेज हासिल कर लिया था। यह बेहद खतरनाक मिशन लगभग 6 छह घंटे तक चला। मोसाद को पता चला कि तेहरान में बना एक वेयरहाउस में ईरान के न्यूक्लियर मिशन के दस्तावेज रखे हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.