अब अरशद वारसी और मिलिंद सोमन भी करेंगे चीनी सामान का विरोध

न्यूज़ डेस्क

नई दिल्ली: भारत में चीनी सामानों के बहिष्कार की मांग जोर पकड रही है। पिछले कुछ दिनों में दुनियां भर में चीन के खिलाफ लोग उठ खड़े हुए हैं। अमेरिका सहित कई सारे देश ये मानते हैं कि कोरोना वायरस चीन ने जानबुझ कर फैलाया है। इसके बारे में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कई बार बयान भी दिया है।

अब भारत में भी चीनी सामानों का लोग बहिष्कार करने लगे हैं। जब से चीन ने भारतीय सीमा पर दमनकारी कारवाई की है, तब से भारत के आम और खास लोग चीनी सामानों के इस्तेमाल नहीं करने की मांग कर रहे हैं और ये एक मुहीम चल पड़ी है। अब इस मुहिम में फिल्मी हस्तियां भी जुड़ गई हैं। बॉलीवुड एक्टर अरशद वारसी ने भी ट्वीट कर जानकारी दी है कि वो अब चाइनीज सामान का इस्तेमाल नहीं करेंगे।

उन्होंने अपना ट्वीट कर लिखा है- ‘जो भी चीज चाइनीज है, मैं धीरे-धीरे उसका इस्तेमाल बंद करने जा रहा हूं। चूंकि हमारी जिंदगी में कई ऐसे प्रोडक्ट्स हैं जो चाइनीज हैं, तो इसमें थोड़ा वक्त लगेगा। लेकिन, मैं जानता हूं कि एक दिन मैं चाइनीज फ्री होउंगा। आपको भी इसकी कोशिश करना चाहिए।’ इसके अलावा उन्होंने चीनी सामानों को लेकर कई अन्य ट्वीट भी किए हैं और आईफोन को लेकर भी चर्चा की है।

वहीं एक्टर मिलिंद सोमन ने भी सोशल मीडिया पर ऐलान किया है कि वो अब टिक टॉक का इस्तेमाल नहीं करेंगे। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि वो अब टिक टॉक पर नहीं होंगे। एक्टर ने इंजीनियर और शिक्षाविद सोनम वांगचुक की मुहिम के बाद ये फैसला लिया है और उनका वीडियो भी शेयर किया है। वहीं, अरशद वारसी ने भी सोनम वांगचुक से जुड़ी खबरों को रीट्वीट किया है यानी वो भी उन्हें समर्थन कर रहे हैं।

बता दें कि सोनम वांगचुक जिनकी जिंदगी पर आधारित फिल्म बनी थी थ्री इडियट्स, उन्होंने चीनी सामानों के बहिष्कार की पहल की थी। उनका मानना है कि चीन के सामान का बहिष्कार करके भारत उसकी आर्थिक स्थिति कमजोर कर सकता है, और फिर चीन मजबूर हो जाएगा कि वो भारत से सीमा विवाद पर सार्थक बातचीत करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.