21 फरवरी को ‘मेट्रो मैन’ ई श्रीधरन बीजेपी में हो सकते हैं शामिल

चिरौरी न्यूज़

नई दिल्ली: केरल में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले मेट्रो मैन के नाम से मशहूर ई श्रीधरन बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। पार्टी सूत्रों के अनुसार बीजेपी ने श्रीधरन से केरल में विधानसभा चुनाव लड़ने का अनुरोध किया है जिसे श्रीधरन ने स्वीकार कर लिया है। हालांकि इसकी औपचारिक घोषणा अभी नहीं हुई है, लेकिन बताया जा रहा है कि 21 फरवरी को केरल में बीजेपी की विजय यात्रा के दौरान राज्य बीजेपी अध्यक्ष के सुदर्शन की मौजूदगी में श्रीधरन पार्टी में शामिल होंगे।

श्रीधरन के बीजेपी में जाने को लेकर अटकलें तब लगने लगी, जब उन्होंने पार्टी की खुलकर तारीफ़ की थी। उन्होंने कहा था कि कि ‘मुझे उम्मीद है कि बीजेपी केरल के लोगों के लिए कुछ कर सकती है, दूसरे राजनीतिक दलों ने अभी तक कुछ नहीं किया है।”

बता दें कि पद्म श्री और पद्म विभूषण से सम्मानित ‘मेट्रो मैन’ श्रीधरन को देश में विकास के प्रतीक के रूप में जाना जाता है। दिल्ली मेट्रो के रूप में उन्होंने देश को एक बड़ी सौगात दी है। ई श्रीधरन को सिर्फ मेट्रो ही नहीं कोंकण रेलवे में उत्कृष्ट योगदान के लिए भी उन्हें जाना जाता है। साल 2001 में उन्हें पद्म श्री और 2008 में पद्म विभूषण अवार्ड से सम्मानित किया गया। इतना ही नहीं विकास में इनके योगदान को देखते हुए फ्रांस सरकार ने भी साल 2005 में इन्हें Chavalier de la Legion d’honneur अवार्ड से नवाजा। ये फ्रांस का मिलिट्री और सिविल सेवा के क्षेत्र में दिया जाने वाला सर्वश्रेष्ठ पुरुष्कार है। इसके आलावा अमेरिका की विश्व प्रसिद्ध पत्रिका टाइम मैग्जीन भी इन्हें ‘एशिया का हीरो’ कह कर पुकार चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.