वैकार के शानदार प्रदर्शन के दम पर पहाड़ी बिल्लाज ने केकेएफआई 2021 खो खो सुपर लीग चैम्पियनशिप ट्राफी जीती

चिरौरी न्यूज़

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के प्रतीक वैकार ने केकेएफआई 2021 सुपर लीग खो खो चैम्पियनशिप में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए पहाड़ी बिल्लाज को खिताबी जीत दिलाई। सोमवार को रविवार को इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में खेले गए खिताबी मुकाबले में पहाड़ी बिल्लाज ने पैंथर्स पर सात अंकों की जीत के साथ चैम्पियन बनने का गौरव हासिल किया। इंदिरा गांधी स्टेडियम में खेले गए खिताबी मुकाबले में कप्तान वैकार के आॅलराउंड प्रदर्शन के दम पर पहाड़ी बिल्लाज ने पैंथर्स को 31-25 से हराया।

25 साल के आॅलराउंडर ने अपनी टीम के लिए वजीर के तौर पर खेलते हुए एक बार फिर अपनी उपयोगिता साबित की। वैकार ने डिफेंस के दौरान मैट पर एक मिनट 50 सेकेंड बिताए जबकि चेस के दौरान उन्होंने अपनी टीम के लिए 11 अंक जुटाए।

इस दौरान वैकार को अपने साथी रेलवे के निलेश पाटिल और केरल के महेश एम से अच्छा साथ मिला। महेश ने जहां डिफेंस में एक मिनट और 40 सेकेंड मैट पर बिताया वहीं निलेश ने चेस के दौरान शानदार प्रदर्शन कर कुल छह अंक जुटाए।

इस चैंपियनशिप का आयोजन केकेएफआई और अल्टीमेट खो खो (यूकेके) द्वारा अपने पहले उच्च-प्रदर्शन मूल्यांकन और वैज्ञानिक मूल्यांकन प्रशिक्षण शिविर के बाद किया गया। पुरुषों की स्पर्धा में विजेता और उपविजेता टीम को क्रमश: 2 लाख और 1.50 लाख रुपये की पुरस्कार राशि मिली, जबकि तीसरे और चौथे स्थान पर रहने वाली टीमों को 50-50 हजार रुपये मिले। इस टूर्नामेंट में दो महिला टीमों ने हिस्सा लिया और दोनों को 30-30 हजार रुपये मिले।

एक तरफ जहां पहाड़ी बिल्लाज के लिए वैकार, निलेश और महेश ने सराहनीय प्रदर्शन किया वहीं पश्चिम बंगाल के सुभाषीश संतरा ने पैंथर्स के लिए डिफेंस के दौरान एक मिनट 50 सेकेंड मैट पर बिताए और फिर चेज के दौरान आठ अंक जुटाकर महत्वपूर्ण योगदान दिया।

टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए महाराष्ट्र के तीन खिलाड़ियों ने सर्वश्रेष्ठ उपलब्धि पुरस्कार से नवाजा गया। सोलापुर के रामजी कश्यप को सर्वश्रेष्ठ चेजर और ठाणे के महेश शिंदे को सर्वश्रेष्ठ रनर का पुरस्कार दिया गया, जिसके तहत प्रत्येक ने 50-50 हजार रुपये प्राप्त किए।

बेस्ट वजीर आॅफ द चैंपियनशिप अवार्ड कोल्हापुर के अभिनंदन पाटिल ने जीता। इसके लिए अभिनंदन को 75 हजार रुपये का पुरस्कार मिला। आंध्र प्रदेश के पी. शिवा रेड्डी को बेस्ट पोल डाइवर चुना गया। इसके लिए उन्हें 50,000 का पुरस्कार दिया गया। चैंपियनशिप में सर्वश्रेष्ठ स्काईडाइव्स पुरस्कार मध्य प्रदेश के सचिन भार्गो ने जीता और इसके लिए उन्हें 50,000 रुपये का पुरस्कार मिला।

महिलाओं के टूर्नामेंट में, पैंथर्स पूरे टूर्नामेंट में प्रभावशाली प्रदर्शन के साथ विजेता बनने का गौरव हासिल किया। अंतिम दिन पैंथर्स ने चीताज के खिलाफ नौ अंकों के अंतर से जीत हासिल की। यह पैंथर्स की लगातार चौथी जीत है और इस तरह इस टीम ने अपराजित रहते हुए खिताब पर कब्जा जमाया। इससे पहले पुरुषों के सेमीफाइनल में पैंथर्स ने जगुआस4 को 43-35 के अंतर से हराया जबकि दूसरे सेमीफाइनल में पहाड़ी बिल्लाज ने चीताज को सात अंक (41-34) से हराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.