पीएम नरेंद्र मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ आज होगी बैठक, लॉकडाउन के बारे में चर्चा संभव

शिवानी रजवारिया

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ आज बैठक करने जा रहे हैं, जिसमे उम्मीद है कि प्रधानमंत्री 3 मई के बाद लॉक डाउन बदाय जाय या नहीं, इस पर चर्चा करेंगे। प्रधानमंत्री की मुख्यमंत्रियों के साथ ये चौथी बैठक है। उम्मीद की जा रही है कि मोदी इस बैठक में कोरोना वायरस से जूझ रहे देश के हालातों पर चर्चा करेंगे और गृह मंत्रालय द्वारा जारी निर्देशों पर भी जानकारी दी जाएगी।

सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बैठक में मुख्य रूप से तीन विशेष बिंदुओं पर बात करेंगे जिसमें राज्य व केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोना संक्रमण से बने गंभीर हालातों के चर्चा की जाएगी, और कोरोना के नए हॉटस्पॉट न बने और इसे कैसे फैलने से रोकें इस चर्चा होगी।

इस बैठक में प्रधानमंत्री के द्वारा गृहमंत्रालय द्वारा जारी की गई गाइडलाइन के पालन पर भी चर्चा होगी। इसी के साथ 3 मई के बाद देश में लॉकडाउन बढ़ाने व जारी रखने के फैसले को लेकर भी बात की जाएगी।

इससे पहले हुई बैठक में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने पर कई अहम बिंदुओ पर बात की गई थी। जिसमें सभी मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाने पर जोर दिया था। कोरानाकाल के चलते प्रधानमंत्री मोदी की मुख्यमंत्री के साथ चौथी बैठक में कोरोना वायरस के ख़िलाफ़ उठाए जाने वाले कदमों पर अहम चर्चा की जाएगी। लॉकडाउन के बावजूद अभी भी कोरोना संक्रमण के केस आ रहे हैं। ऐसे में लॉकडाउन खत्म होना मुश्किल लग रहा है।जिस संख्या में कोरोना संक्रमण के केस आ रहे हैं इसे देखते हुए लॉकडाउन 3 का रास्ता साफ नजर आ रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 24 मार्च को जब पहली बार लॉकडाउन की घोषणा की थी तो 20 मार्च को सभी मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत की थी। दूसरी बार 2 अप्रैल को पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत की थी। इस अहम बैठक में राज्यों ने केंद्र से पीपीई किट, मास्क और हेल्थ इक्विपमेंट्स की मांग की थी। इस बैठक में पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों से कहा था कि अचानक ही लॉकडाउन नहीं हटाया जाएगा।  3 मई के बाद देश में लॉकडाउन की क्या स्थिति बनती है यह तो बैठक के बाद ही पता चल पाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.