गुरुग्राम में मिलेगा शुद्ध व मिलावट रहित गाय का दूध ‘अमिश्रित’

चिरौरी न्यूज़ डेस्क

नई दिल्ली: गुरुग्राम के सेक्टर १०८ ग्राम धरमपुर में मिल्क एंड एग्रो प्रोडक्ट ब्रांड ‘अमिश्रित’ का अनावरण किया गया है।  जाने माने शिक्षाविद व इंडियन पीस एम्बेसडर डॉ वरुण गुप्ता ने इसका उद्घाटन किया।  डॉ गुप्ता खुद ऐसे परिवार के वंशज हैं जो पीढ़ियों से गायों की पूजा और सेवा कर रहे हैं। उनका उद्देश्य गौ रक्षा करना और ऐसा संबंध स्थापित कर शुद्ध व मिलावट और रासायनिक मुक्त दूध व दूध उत्पादों को वितरित करना है।

ब्रांड बायोगैस के उत्पादन के लिए गाय के गोबर आदि के उत्पादों के उपयोग की योजना भी बना रहे हैं। दुधारू गायों का मशीनीकरण और स्वचालन योजना का एक हिस्सा है जिससे गायों को कोई दर्द नहीं होता है। दूध दुनिया में सबसे ऊर्जावान पेय है, और ब्रांड के मालिक यह सुनिश्चित करते हैं कि यह अमृत के साथ उसी तरह से रहे।
इस मौके पर डॉ वरुण गुप्ता ने अपनी प्रसन्ता जाहिर करते हुए कहा गाय को हिंदू धर्म में मां का दर्जा दिया गया है। इसलिए इसका दूध भी सेहत के लिए अमृत तुल्य है। गाय का दूध पीने से शरीर हमेशा स्वस्थ और ताकतवर रहता है। इससे शरीर में किसी भी तत्व की कमी नहीं होती और इस दूध के लगातार सेवन से कैंसर, एचआईवी, दिल संबंधी बीमारियां, उच्च रक्तचाप, माइग्रेन जैसी भयंकर बीमारियों से भी बचा जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.