चीन के मुद्दे पर राहुल गाँधी ने पीएम से माँगा जवाब

चिरौरी न्यूज़ डेस्क

नई दिल्ली: पूर्वी लद्दाख में २० भारतीय सैनिकों के शहीद होने पर अब राजनीति भी तेज़ हो गयी है।  विभिन्न राजनीतिक दलों ने हालांकि सधी हुई प्रतिक्रिया दी है लेकिन इस बीच इस बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कई सवाल पूछे हैं। राहुल ने कहा है कि इस घटना पर पीएम चुप क्यों हैं?

सीमा पर चीनी सैनिकों के साथ झड़प पर पूरा देश गुस्से में है और लोग चीन पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग कर रहें हैं। राहुल गांधी ने आज सुबह ट्वीट करके पूछा कि प्रधानमंत्री इस मुद्दे पर चुप क्यों हैं। राहुल ने अपने ट्विट में कहा ‘’पीएम चुप क्यों हैं? वह क्यों छिप रहे हैं? अब बहुत हो गया है। हमें यह जानना होगा कि क्या हुआ है। चीन ने हमारे सैनिकों को मारने की हिम्मत कैसे की? हमारी जमीन लेने की उसकी हिम्मत कैसे हुई?’’

बता दें कि पिछले पांच दशक के बाद चीन के साथ भारतीय सैनिकों की यह सबसे बड़ी टकराव है जिसमे २० भारतीय शहीद हो गए हैं। सरकारी सूत्रों ने कहा है कि चीनी पक्ष के भी 43 सैनिक हताहत हुए हैं। इस से पहले साल 1967 में नाथू ला में झड़प हुई थी जिसमें भारत के 80 सैनिक शहीद हुए थे और 300 से ज्यादा चीनी सैन्यकर्मी मारे गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.