राहुल गांधी ने लॉकडाउन को बताया फेल, ट्विटर पर शेयर किया ग्राफ

न्यूज़ डेस्क

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला जारी है। कुछ दिनों पहले उन्होंने मोदी सरकार के २० लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज को एक छलावा बताया था। उस से पहले अप्रवासी मजदूरों को लेकर उन्होंने केंद्र सरकार पर तीखा हमला बोला था। अब राहुल गांधी का मानना है कि देश में अनलॉक का फैसला ऐसे समय में लिया गया है जब देश में कोरोना के मामले बेहद तेजी से बढ़ते जा रहे हैं।

राहुल गाँधी ने मोदी सरकार को घेरते हुए कहा है कि देश में मोदी सरकार द्वारा लगाए लॉकडाउन को पूरी तरह फेल बताया है। एक ट्वीट के जरिए राहुल गांधी ने ये कहा है। राहुल गांधी ने ट्वीट में कुछ देशों का उदाहरण ग्राफ के जरिए देकर लिखा है कि ये ऐसा है जो कि एक असफल लॉकडाउन जैसा दिखता है।

अपने ट्वीट में राहुल गांधी ने स्पेन, जर्मनी, इटली और ब्रिटेन देशों के लॉकडाउन लगाने की तारीखों और भारत के लॉकडाउन और अनलॉक की तारीखों की तुलना करते हुए लिखा है कि लॉकडाउन पूरी तरह फेल है। राहुल गांधी ने दूसरे देशों से तुलना करते हुए ग्राफ के जरिए ये दिखाया है कि भारत में जब अनलॉक किया जा रहा है तब देश में कोरोना के मामले बेतहाशा बढ़ रहे हैं।

उन्होंने ब्रिटेन, जर्मनी, स्पेन और इटली में लॉकडाउन लगाने और उसे हटाने के बाद कोरोना वायरस के मामलों में लगातार कमी होने, लेकिन भारत में संक्रमण में लगातार बढ़ोतरी होने से संबंधित ग्राफ ट्विटर पर शेयर किया।

गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस के मामलों लगातार बढ़ोतरी हो रही है। पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के अब तक के सबसे ज्यादा नए 9,851 मामले सामने आए और 273 लोगों की मौत हुई है। इसके साथ ही देश में कुल संक्रमितों की संख्या 2,26,770 और मृतकों की संख्या बढ़कर 6,348 हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.