राहुल गांधी ने किसानों से कहा, हम आपके साथ हैं, एक इंच भी पीछे न हटें

चिरौरी न्यूज़

नई दिल्ली: किसान आंदोलन का समर्थन करते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी ने किसानों से आग्रह किया है कि वह एक इंच पीछे ना हटें कांग्रेस पार्टी उनके साथ खड़ी है।  राहुल गाँधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर किसानों को यह भरोसा दिया और कहा, अपने अपने 15 सालों के राजनीतिक अनुभव से बता रहा हूं कि यह आंदोलन खत्म नहीं होगा और बढ़ेगा।  यह शहर तक पहुंचेगा।  किसानों को लाल किले के अंदर किसने जाने दिया ? उन्हें क्यों रोका नहीं गया।  अब किसानों के साथ मारपीट की जा रही है।  सरकार यह ठीक नहीं कर रही।

उन्होंने कहा, इस देश के लोगों को तीनों कानून समझना चाहिए।  यह कहते हुए राहुल गांधी ने बताया, पहला कानून- देश के मंडी सिस्टम को खत्म कर देगा, दूसरा कानून – देश के तीन चार बड़े बिजनेस को यह आजादी देगा कि वह लाखों टन अनाज जमा कर सकते हैं तीसरा कानून- किसान अपनी कठिनाई को कोर्ट नहीं ले जा सकेगा।

राहुल गांधी ने कहा, मैंने देश के किसानों के संबंध में केरला में बात की।  इस देश में अबतक किसानों को ठीक से यह कानून समझ में नहीं आया है।  यह आंदोलन किसानों से शहरों के अंदर जायेगा।  इस नये कानून से सिर्फ किसान गुस्सा नहीं है।  इस देश के युवा है जिनका रोजगार छिना गया है, यह आंदोलन तेज होगा।  मैं प्रधानमंत्री से कह रहा हूं इससे देश का नुकसान होगा कानून वापस लीजिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.