भारत रत्न देने की मांग पर बोले रतन टाटा, न चलाएं कोई अभियान

चिरौरी न्यूज़

नई दिल्ली: दुनिया भर में मशहूर भारतीय उद्योगपति और टाटा संस के पूर्व अध्यक्ष रतन टाटा ने एक त्वेत्त कर लोगों से अपील की है कि उनको भारत रत्न देने की मांग का कोई भी अभियान न चलायें। भारतीय उद्योगपति रतन टाटा को भारत रत्न दिलाने के लिए आज कल सोशल मीडिया पर एक अभियान चलाया जा रहा है जिसमें सरकार से मांग की जा रही है कि टाटा को भारत रत्न दिया जाय। अब इस अभियान को लेकर उद्योगपति ने ट्वीट कर प्रतिक्रिया दी है।

रतन टाटा ने कहा कि, मैं लोगों की भावनाओं की सराहना करता हूं, लेकिन ऐसे अभियानों को बंद कर दिया जाना चाहिए। बता दें कि ट्विटर पर एक तबका टाटा को भारत रत्न देने की पुरजोर मांग कर रहा है। सोशल मीडिया पर इसके लिए बाकायदा एक अभियान चलाया जा रहा है।

इस अभियान को बंद करने की अपील करते हुए टाटा ने ट्वीट कर कहा, ‘सोशल मीडिया पर लोगों के एक तबके द्वारा एक अवॉर्ड को लेकर व्यक्त की गई भावनाओं की मैं सराहना करता हूं, लेकिन मैं बेहद नम्रता के साथ अपील करता हूं कि ऐसे अभियान बंद कर दिए जाएं। मैं भारतीय होने और भारत की उन्नति व समृद्धि में योगदान कर पाने के लिए खुद को भाग्यशाली मानता हूं।’

बता दें कि रतन टाटा को भारत रत्न देने की मांग ट्विटर पर तब शुरू हुई जब मोटिवेशनल स्पीकर (प्रेरक वक्ता) डॉ। विवेक बिंद्रा ने रतन टाटा को भारत रत्न दिए जाने की मांग से संबंधित ट्वीट किया था। डॉ। बिंद्रा ने अपने ट्वीट में कहा था, रतन टाटा का मानना है कि आज के उद्यमियों की पीढ़ी भारत को अगले स्तर पर ले जा सकती है। भारत के प्रसिद्ध उद्योगपति रतन टाटा को हम भारत रत्न दिए जाने की मांग करते हैं। हमारी इस मुहिम से जुड़िए और इस ट्वीट को ज्यादा से ज्यादा रीट्वीट कीजिए। इसके बाद ट्विटर पर BharatRatnaForRatanTata हैशटैग टॉप ट्रेंड में आ गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.