‘तांडव’ के खिलाफ एक और एफ़आईआर में सैफ अली खान का भी नाम

चिरौरी न्यूज़

नई दिल्ली: वेब सीरीज तांडव के खिलाफ एक और प्राथमिकी दर्ज की गयी है जिसमें अभिनेता सैफ अली खान का नाम भी शामिल किया गया है। सैफ अली खान और तांडव के निर्माता निर्देशक के खिलाफ यह प्राथमिकी मुम्बई के घाटकोपर पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई है। यह एफआईआर बीजेपी विधायक राम कदम ने दर्ज कराई है जिसमें उन्होंने आरोप लगाया है कि तांडव वेब सीरीज के द्वारा धार्मिक भावना भड़काने, समुदायों में द्वेष फैलाने का काम किया जा रहा है।
राम कदम के द्वारा दर्ज प्राथमिकी में सैफ अली खान, जीशान अयूब, अली अब्बास जफर, हिमांशु मेहरा, गौरव सोलंकी, अपर्णा पुरोहित, अमित अग्रवाल और वेब सीरीज के अन्य कलाकारों के खिलाफ आईपीसी की धारा 153 (अ), 295(अ ) और 505 (2) लगाई गई है।

बता दें कि तांडव के खिलाफ आज ही मध्य प्रदेश पुलिस ने भी एफआईआर दर्ज की है। पुलिस ने यह एफआईआर समाज के विभिन्न वर्गों के बीच कथित रूप से आपसी वैमनस्य को बढ़ावा देने और लोगों की धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में ‘‘तांडव’’ के निर्माताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

इससे पहले उत्तर प्रदेश पुलिस ने एआईआर दर्ज की थी। इस संबंध में जांच के लिए उत्तर प्रदेश की चार सदस्यीय एक टीम आज मुंबई पहुंची। उत्तर प्रदेश पुलिस टीम के दो सदस्य अपराह्र में दक्षिण मुंबई में मुंबई पुलिस मुख्यालय भी गये। यहां जांच में सहयोग करने के लिए अनुरोध किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.