Serum Institute of India में लगी आग, यहीं हो रहा है कोरोना वैक्सीन का निर्माण

चिरौरी न्यूज़

नई दिल्ली: पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट में आज दोपहर आग लगी। जानकारी के अनुसार इंस्टीट्यूट के टर्मिनल वन में आग लगी है। यहां कोरोना वायरस की वैक्सीन कोविशील्ड बन रही है।

लेकिन राहत की खबर है कि आग इंस्टीट्यूट ने नये प्लांट में लगी है, जबकि इंस्टीट्यूट के पुराने प्लांट में वैक्सीन बन रहा है, इसलिए कोविशील्ड वैक्सीन सुरक्षित है। जान-माल के नुकसान की अभी कोई जानकारी नहीं है। आग बुझाने में आठ दमकल लगे हुए हैं।

बता दें कि हाल ही में वैक्सीन बनने के बाद सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में जश्न का माहौल रहा। कर्मचारियों ने साथ इकट्ठा होकर तस्वीरें खिंचवाई, जश्न मनाया। इसमें सीरम इंस्टीट्यूट के प्रमुख अदर पूनावाला भी मौजूद रहे।

वैक्सीन की डिस्ट्रीब्यूशन की प्लानिंग पर पूनावाला ने बताया था कि असली चरण अब शुरू होने वाला है। टीम ने मेहनत करके वैक्सीन तो बना ली है, परमिशन भी पा ली है, अब चैलेंज है कि पूरे देश के इसे लोगों तक पहुंचाना है। पूनावाला ने यह भी स्पष्ट किया कि उनकी कंपनी सरकार के संग मिलकर यह प्राथमिकता तय कर रही है कि पहले हेल्थ केयर वर्कर, उम्रदराज लोगों और बीमारियों से ग्रसित लोगों को वैक्सीन दी जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.