इस जवान की कल तक आ रही थी शहीद होने की ख़बर, आज ख़ुद फोन कर बताया अपना हाल

अभिषेक मल्लिक

नई दिल्ली: भारत और चीन के बीच हुए संघर्ष में हमारे 20 जवान शहीद हो गए। इसके बाद पूरे देश का माहौल गमगीन बना हुआ है, फ़िलहाल इसको लेकर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह उच्चस्तरीय बैठक कर रहे हैं। लेकिन इन सभी के बीच एक ऐसी ख़बर सामने आई जिसमें कल शाम तक जिस घर में अपने सपूत के शहादत की खबर सुनते ही कोहराम मच गया था, आज सुबह उसी घर में फिर से खुशियां लौट आई हैं।
जी हां, हम बात कर रहे हैं सारण के रहने वाले सैनिक सुनील राय के बारे में. उनके बारे कल तक खबर थी कि वो सीमा पर शहीद हो गए हैं। लेकिन ऐसा नहीं है, आज ख़बर आयी है वह बिलकुल सही सलामत है। उन्होंने खुद अपने परिवार के लोगों से बात कर इस बात की जानकारी दी। फिर इसके बाद सेना के अधिकारियों ने भी उनके परिजनों से बात की, अधिकारियों ने बताया है कि गलतफहमी के कारण ठीक जानकारी नहीं मिली पायी।

लद्दाख में सारण के रहने वाले सुनील पूरी तरह ठीक है। ये ख़बर सुनते ही सारण के परसा गांव में फिर से ख़ुशी की लहर दौड़ पड़ी। सुनील के भाई मिथिलेश राय ने उनसे फोन पर बात करने के बाद मीडिया को बताया कि उनके भाई यानी सुनील पूरी तरह लद्दाख में ठीक है। जिसके बाद अधिकारियों ने खेद भी जताया और कहा है कि गलत सूचना के कारण ये सब हुआ है।
भारत चीन के बॉर्डर गलवान घाटी के इलाके में दोनों देशों के सेना के बीच जमकर संघर्ष हुआ, जिसमें भारत में 20 जवान शहीद हो गए। चीन के इस धोखे के बाद पूरा देश गुस्से से उबाल रहा है। लेकिन देश अपने सैनिकों की शहादत का बदला लेने की पूरी तैयारी कर रहा है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि चीन की इस हिमाकत का बदला लेने के लिए भारत बड़ी तैयारी कर रहा है। सरकार चीन को कई मौकों पर घेरने की तैयारी में जुट गई है। रक्षामंत्री इसको लेकर लगातार बैठक कर रहें हैं। उम्मीद है कि पाकिस्तान की तरह चीन को भी जल्दी जवाब मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.