टोयोटा को नए साल में बेहतर बिक्री की उम्मीद

चिरौरी न्यूज़

नई दिल्ली: वाहन कंपनी टोयोटा किर्लोस्कर मोटर  ने नए साल में बाहन बेहतर बिक्री की उम्मीद जताई है। टोयोटा अपने नये उत्पाद के साथ चालू वर्ष में 2020 के मुकाबले बिक्री बेहतर रहने की उम्मीद कर रही है। जापान की वाहन कंपनी टोयोटा और किर्लोस्कर समूह की संयुक्त उद्यम कंपनी की थोक बिक्री अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में छह प्रतिशत बढ़ी। कंपनी की दिसंबर में थोक बिक्री 7,487 इकाई रही, जो एक साल पहले 2019 के इसी माह में 6,544 इकाई थी।

टीकेएम के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (बिक्री एवं सेवा) नवीन सोनी ने कहा, ‘‘हमारा मानना है कि जनवरी में भी मांग अच्छी रहेगी। हम पहले ही तीन नये उत्पाद पेश कर चुके हैं और इसके साथ हमें यह भरोसा है कि 2021 बिक्री के मामले में 2020 के मुकाबले बेहतर रहेगा।’’

उन्होंने कहा कि आर्थिक पुनरूद्धार 2021 में बिक्री की गति को बनाये रखने में मदद कर सकता है। इस साल अर्थव्यवस्था में वी आकार में पुनरूद्धार (तीव्र गिरावट के बाद तेजी से वृद्धि) की उम्मीद है। इससे उद्योग को तेजी से पटरी पर आने में मदद मिलेगी। टीकेएम ने पिछले सप्ताह नया फार्चुनर पेश किया। इससे पहले, टीकेएम ने इनोवा, क्रिस्टा और कॉम्पैक्ट एसयूवी (स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल) अर्बन क्रूजर का नया संस्करण पेश किया था। सोनी ने यह भी कहा कि कंपनी के कर्नाटक स्थित कारखाने में उत्पादन अब कमोबेश सामान्य स्तर पर आ गया है। पिछले साल कर्मचारियों की हड़ताल के कारण कारखाने में कुछ समस्या उत्पन्न हुई थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.