बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर यूपी सरकार ने जारी किये नये गाइडलाइन्स

चिरौरी न्यूज़

नई दिल्ली: देश के कई राज्यों में कोरोना एक बार फिर तेजी से बढ़ रहा है। लगातार बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने आज नई गाइडलाइंस जारी करने का काम किया है। राज्य के मुख्य सचिव ने सभी जिलाधिकारियों, मंडलायुक्तों, सभी मुख्य चिकित्साधिकारियों को इस बाबत पत्र लिखा है और निर्देश जारी किए हैं।

पत्र में कहा गया है कि कोरोना से ज़्यादा प्रभावित राज्यों से हवाई मार्ग और रेलवे स्टेशन पर आने वाले यात्रियों का एयरपोर्ट पर ही एंटीजन टेस्टिंग की व्यवस्था की जाए और लक्षण मिलने पर RTPCR जांच के लिए नमूने भेजने का काम किया जाए। आगे कहा गया है कि दस्तक अभियान के तहत घर-घर जाकर टेस्टिंग के कार्य कर रहे फ्रंटलाइन वर्कर्स से प्रतिदिन इस विषय में एकत्रित जानकारी लेने की जरूरत है। जहां देश के अलग-अलग राज्यों के लोग बड़ी संख्या में इन दिनों पहुंचे हैं।

नई गाइडलाइंस में भीड़भाड़ वाली जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क समेत कोरोना के प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराने को कहा गया है। गाजियाबाद में अब 25 मई तक धारा 144 लागू कर दी गई है। बिना मास्क के अब गाजियाबाद के किसी भी मॉल, स्कूलों और सभी महत्त्वपूर्ण जगहों पर एंट्री नहीं मिलेगी। हालांकि लॉकडाउन के दौरान से ही 144 धारा लागू है, जिसकी डेट आगे बढ़ाने का काम किया गया है।

उधर झारखंड के सभी जिलों में आज से मास्क चेकिंग अभियान चलेगा। मास्क नहीं पहननेवालों पर कार्रवाई की जायेगी।

मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते नये मामलों के मद्देनजर प्रदेश की राजधानी भोपाल एवं इंदौर में बुधवार से रात्रिकालीन कर्फ्यू यानी नाईट कर्फ्यू लगाया जाएगा और आठ अन्य शहरों में रात्रि 10 बजे से सुबह छह बजे तक बाजार बंद रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.