वेंकैया नायडू ने मार्शल बुलाकर हंगामा कर रहे आम आदमी पार्टी के संजय सिंह सहित तीन सांसदों को सदन से निकाला

चिरौरी न्यूज़

नई दिल्ली: दिल्ली के बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसानों का आंदोलन ने संसद का महौल गरमा दिया है। आज जैसे ही राज्यसभा की कारवाई शुरू हुई विपक्षी दलों ने किसानों की मांगों पर सरकार से सवाल पूछने शुरू कर दिए और लगातार हंगामा करते रहे। किसानों के मुद्दे को लेकर हंगामा शुरू होने के बाद कार्यवाही कुछ देर के लिए स्थगित कर दी गई।

फिर से कारवाई शुरू होने के बाद भी जब हंगामा नहीं रुका तो राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह सहित तीन सांसदों के खिलाफ नियम 255 लागू किया और उन्हें सदन से बाहर कर दिया। वेंकैया नायडू ने मार्शल बुलाकर हंगामा कर रहे तीन सांसदों को सदन से बाहर भेज दिया।

राज्यसभा की कार्यवाही कल सुबह नौ बजे तक के लिए स्थगित कर दी गयी है। इससे पहले सदन में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा हुई।

गुलाम नबी आजाद ने राज्यसभा में कहा कि कृषि कानूनों को लेकर जो गतिरोध बना है, वह नया नहीं है और किसान सैकड़ों साल से संघर्ष करते रहे हैं, उन्होंने कहा कि किसान देश के अन्नदाता हैं और हम उनके बिना कुछ भी नहीं हैं। सरकार को उनसे क्या लड़ना है, हमें चीन, पाकिस्तान जैसी चुनौतियों से लड़ना है और इस लड़ाई में उनकी पार्टी सरकार के साथ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.