अचानक इस बात को लेकर ट्विटर पर भिड़े संबित पात्रा और शबाना आजमी

अंकित कुमार

नई दिल्ली: बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा और बॉलीवुड एक्ट्रेस शबाना आजमी ट्विटर पर अचानक एक तस्वीर को लेकर भिड़ गए। 19 मई को शबाना आजमी ने अपने ट्विटर हैंडल पर दो छोटे बच्चों की तस्वीर शेयर की थी, जिसमें वह बिना कपड़ों के सड़कों पर बैठे थे। साथ कैप्शन में शबाना ने लिखा ‘हार्टब्रेकिंग’।

शबाना के इस ट्वीट का संबित पात्रा ने जवाब देते हुए लिखा, “इस मुश्किल वक्त में हार्टब्रेकिंग प्रोपेगेंडा”। जिस पर शबाना आज़मी ने पात्रा को ट्वीट कर पूछा, कि “यह प्रोपेगेंडा कैसे है? मैंने तो केवल हार्ट ब्रेकिंग शब्द का इस्तेमाल किया है”। फ़िर इसका रिप्लाई देते हुए संबित पात्रा ने लिखा, “मैम आप चिंता मत कीजिए। मैं तो बस पाकिस्तान के प्रोपेगेंडा को हार्टब्रेकिंग कह रहा हूँ। देखिए ना, पाकिस्तान के पास खाने को नहीं है ढेला, चला है बनाने ‘नया पाकिस्तान’ का रेला। आपको अपराध-बोध नहीं होना चाहिए।”

शबाना आजमी और संबित पात्रा का यह ट्वीट वायरल हो गया है। दोनों के ट्विटर वाली लड़ाई पर लोग खूब कमेंट कर रहे हैं और अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

दरअसल 19 मई को शबाना आजमी ने अपने ट्विटर हैंडल पर जिन दो छोटे बच्चों की तस्वीर शेयर की थी। उस तस्वीर पर सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि वह तस्वीर भारत की नहीं है। ट्विटर पर कुछ यूजर्स ने कमेंट कर बताया है कि ये तस्वीर मलयेशिया या पाकिस्तान की है। इस ट्वीट को करने के बाद शबाना आजमी ट्विटर पर ट्रोल होने लगीं और इस तस्वीर पर सोशल मीडिया भड़के हुए यूजर्स ने शबाना आजमी पर फेक न्यूज फैलाने का आरोप तक लगा दिया।

एक तरफ जहां शबाना आजमी ट्रोल किया जा रहा था तो वही शबाना ने ट्वीट कर अपनी सफाई पेश की कि, ‘चोर की दाढ़ी में तिनका! एक तस्वीर जो किसी भी सख्त दिल को भी पसीज कर रख दे, उसे लेकर मुझे ट्रोल किया जा रहा है 20 से भी कम फॉलोअर्स वाले बेचारे खुद ही बेनकाब हो गए हैं, मैंने कैप्शन में बस ‘हार्टब्रेकिंग’ लिखा था! है या नहीं?’

Leave a Reply

Your email address will not be published.