मैच में हारने के बाद पहलवान गीता और बबिता की बहन रितिका फोगाट ने की आत्महत्या

चिरौरी न्यूज़

नई दिल्ली: भारत की स्टार महिला पहलवान गीता और बबिता फोगाट की ममेरी बहन रितिका फोगाट मृत पाई गई हैं। बताया जा रहा है कि 17 साल की रितिका को भरतपुर के लोहागढ़ स्टेडियम में चल रहे स्टेट लेवल सब जूनियर टूर्नामेंट के फाइनल में हार का सामना सिर्फ एक अंक से करना पड़ा था जिसके बाद से वह बहुत तनाव में थी। इस हार से निराश होने के कारण उन्होंने कथित तौर पर फांसी लगाकर खुदकुशी की।

17 साल की रितिका 14 मार्च को खेले गए फाइनल में केवल एक अंक से हार गई थी और वह इस हार को सहन नहीं कर सकी। बताया जा रहा है कि रितिका ने रात करीब 11 बजे खुद को फांसी लगा ली। चिरौरी न्यूज़ को मिली जानकारी के मुताबिक, उस मैच के दौरान द्रोणाचार्य अवार्डी महावीर पहलवान भी मौजूद थे। रितिका ने द्रोणाचार्य अवार्डी महावीर सिंह फोगट से ही ट्रेनिंग ली थी। राजस्थान के झुंझुनू के जैतपुर गांव की निवासी, रितिका हरियाणा में महावीर फोगट स्पोर्ट्स अकादमी में पांच सालों से कुश्ती सीख रही थी और अभ्यास कर रही थी।

खबरों के अनुसार फिलहाल पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है। हरियाणा के चरखी दादरी जिले के पुलिस अधीक्षक राम सिंह बिश्नोई ने एक बयान जारी कर कहा कि रितिका की मौत की जांच शुरू हो गई है।

राम सिंह बिश्नोई ने कहा, “बबिता फोगट की ममेरी बहन और पहलवान रितिका ने 17 मार्च को कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी। इसके पीछे की वजह राजस्थान में हाल ही में कुश्ती टूर्नामेंट में उसकी हार हो सकती है। जांच चल रही है।”

रितु फोगाट ने रितिका की मौत पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, ‘छोटी बहन रितिका की आत्मा को भगवान शांति दे। मुझे अभी भी विश्वास नहीं हो रहा है कि आपके साथ क्या हुआ। आप हमेशा हमें याद आएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.