जोमैटो अब रेहड़ी-पटरी वालों की खाद्य सामग्री पहुंचाएगी आपके घर

चिरौरी न्यूज़

नई दिल्ली: अब जोमैटो के द्वारा आपके घर रेहड़ी पटरी वालों की खाने पीने का सामन भी पहुँचाया जाएगा. जोमैटो ने अपने प्लेटफॉर्म पर पटरी विक्रेताओं को लाने के लिए प्रधानमंत्री पटरी विक्रेता आत्मनिर्भर निधि (पीएम स्वनिधि) योजना के तहत आवास और शहरी कार्य मंत्रालय के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। इसके पहले चरण में छह शहरों में 300 पटरी विक्रेताओं को अपने प्लेटफॉर्म पर जोड़ा है। पहले चरण में यह छह शहरों- भोपाल, रायपुर, पटना, वडोदरा, नागपुर और लुधियाना में 300 सड़क किनारे भोजन विक्रेताओं के साथ काम करेगी। इसके साथ ये पटरी विक्रेता अपने भरोसेमंद ग्राहकों को अपने घर की सुरक्षा में सेवा देने में सक्षम होंगे। जोमैटो की मदद से पटरी विक्रेता अब बड़ी संख्या में ग्राहकों तक पहुंच पाने में भी सक्षम होंगे।

आवास और शहरी कार्य मंत्रालय के सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने ट्वीट कर कहा, ‘मुझे अपने मंत्रालय में पीएम स्वनिधि के मिशन निदेशक और जोमैटो के उपाध्यक्ष के बीच हुए करार का साक्षी बनकर खुशी हो रही है।’

एक महीने में इसका अनुभव लेने के बाद जोमैटो 125 शहरों में इस पहल का विस्तार करेगी। जोमैटो सड़क किनारे भोजन विक्रेताओं के लिए अधिक टिकाऊ और समान रूप से उन्नत पारितंत्र बनाने और उनके लिए कमाई का बड़ा मौका मुहैया करने पर विचार कर रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.