महाराष्ट्र सरकार करायेगी कई सितारों की ट्वीट की जांच

चिरौरी न्यूज़

नई दिल्ली: किसान आंदोलन को लेकर पॉप स्टार रिहाना, ग्रेटा थन्बर्ग और पोर्न फिल्मों की अभिनेत्री मिया खलीफा के ट्वीट के बाद देश के कई सितारों ने जिसमें सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली से लेकर लता मंगेशकर और अक्षय कुमार तक शामिल हैं, ने सरकार के समर्थन में ट्वीट किया था। अब महाराष्ट्र सरकार ये जांच कराने जा रही है कि कहीं ये सितारे मोदी सरकार के दबाव में आकर तो नहीं किया गया।

बता दें कि जब विदेशी हस्तियों ने किसान समर्थन में ट्वीट किया था तब विदेश मंत्रालय ने जवाब में एक ट्वीट किया था जिसमें भारत की आन्तरिक मसलों पर सोच समझ के बोलना चाहिए। विदेश मंत्रालय के उसी ट्वीट को लेकर सचिन तेंदुलकर, लता मंगेशकर, विराट कोहली, अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी सहित कई बड़ी हस्तियों ने भी ट्वीट किया और देश का बचाव किया। अब महाराष्ट्र सरकार इस बात की जांच कराने जा रही है कि क्या ये ट्वीट इन हस्तियों ने मोदी सरकार के दबाव में आकर किया?

महाराष्ट्र सरकार के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा, ”रिहाना के ट्वीट के बाद सचिन, लता, विराट सहित अन्य सितारों ने जो ट्वीट किया हैं उसमें पैटर्न हैं।। कई शब्द कॉमन हैं। खासकर, सायना और अक्षय कुमार का ट्वीट एकदम सेम हैं। इन सभी के ट्वीट का समय भी कई सवाल खडे कर रहा हैं। इसलिए हम इसकी जांच की जाएगी। राज्य इंटेलिजेंस विभाग इसकी जांच करेगा।” ये आदेश महाराष्ट्र सरकार ने कांग्रेस की शिकायत के बाद दिए हैं। कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल ने ने आज गृहमंत्री अनिल देशमुख से ऑनलाइन मीटिंग की और ये मुद्दा उठाया। जिसके बाद देशमुख ने जांच के आदेश दिए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.