महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने दिल्ली में शरद पवार से की मुलाक़ात

चिरौरी न्यूज़

नई दिल्ली: रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अम्बानी के घर के बाहर मिले संदिग्ध स्कार्पियो कार के मामले में चरों तरफ से घिरे महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने आज दिल्ली में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार से मुलाकात की। महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख की इस मुलाकात को इसीलिए महत्त्व दिया जा रहा है कि महाराष्ट्र पुलिस के इंस्पेक्टर सचिन वाझे की गिरफ्तारी से राज्य में सरकार की किरकिरी हुई है और भारतीय जनता पार्टी सहित विपक्ष के कई नेताओं ने सरकार को आड़े हाथों लिया है।

बैठक के बाद अनिल देशमुख ने भी कहा कि उन्होंने शरद पवार से एंटीलिया बम मामले की चर्चा की। बैठक के दौरान राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी(राकांपा) के प्रदेश प्रमुख जयंत पाटिल और अन्य लोग भी उपस्थित थे।

देशमुख ने बताया, “एनआईए और एटीएस मामले की गहराई से जांच कर रहे हैं। राज्य सरकार एनआईए को पूरा सहयोग कर रही है, उनके दोनों जांच सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।” उन्होंने कहा कि जांच एजेंसियों की रिपोर्ट आने के बाद राज्य सरकार दोषियों के खिलाफ उचित कार्रवाई करेगी।

हालांकि, उन्होंने एक सवाल का जवाब देने से इनकार कर दिया कि क्या हालिया घटनाक्रम से मुंबई और राज्य पुलिस बलों का मनोबल गिर गया है।

पवार के शुक्रवार शाम को मुंबई लौटने की उम्मीद है और वह मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात कर सकते हैं। इस बात के भी कयास लगाए जा रहे हैं कि राकांपा से जुड़े मंत्रियों को लेकर महा विकास अघाड़ी (एमवीए) कैबिनेट में कुछ फेरबदल किए जा सकते हैं।

बता दें कि अंबानी निवास के पास खड़ी एसयूवी के मामले के बाद ठाणे के व्यापारी मनसुख हिरेन की मौत हो गई, जो कि एक बड़े राजनीतिक विवाद में बदल गया। पवार सत्तारूढ़ शिवसेना-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-कांग्रेसके वरिष्ठ नेताओं के साथ स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं। विपक्षी भाजपा ने मांग की है कि ठाकरे को मामले में नैतिक जिम्मेदारी स्वीकार करनी चाहिए और मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.