हमारा आंदोलन शांतिपूर्ण तरीके से जारी रहेगा: राकेश टिकैत

चिरौरी न्यूज़

नई दिल्ली: २६ जनवरी को राजधानी दिल्ली में हुए हिंसात्मक प्रदर्शन के बाद आज भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता और किसान नेता राकेश टिकैत ने गाजीपुर बॉर्डर पर कहा कि हमारा आंदोलन शांतिपूर्ण तरीके से जारी रहेगा।  उन्होंने कहा कि कल के दिन (गुरुवार) दंगे से भी खतरनाक स्थिति पैदा हो गयी थी।  लेकिन हमारा आंदोलन 40 सेकेंड के बाद फिर से शुरू हो गया।  हमारा आंदोलन शांतिपूर्ण ढंग से चलता रहेगा, जबतक हमारी मांगे मानी नहीं जाती।

टिकैत ने कहा कि हमने भी कभी भारतीय जनता पार्टी को वोट दिया था।  भाजपा ने हमारे आंदोलनों में कई बार हमारी मदद की है।

ट्रेक्टर रैली के बाद सभी तरफ से आलोचना झेल रहे स्वराज इंडिया के योगेंद्र यादव भी मंच पर मौजूद थे। उन्होंने कहा कि आंदोलन को हिंसक बनाने का प्रयास किया जा रहा है।  उन्होंने कहा कि किसानों का आंदोलन शांतिपूर्ण ही चलेगा।  हम शांति से अपने मांगों के साथ आंदोलन करते रहेंगे।

कल जब अपनी बातें कहते हुए राकेश टिकैत की आंखों में आंसू आ गये तब विपक्ष के कई नेताओं ने उन्हें समर्थन का वादा किया।  देशभर के किसानों की ओर से आंदोलन को समर्थन देने की बात कही गयी।  उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आंदोलन का समर्थन किया और कहा कि अभी भाजपाई उत्पातियों ने सिंघू बॉर्डर पर किसानों के आंदोलन पर पथराव किया है।

किसान आंदोलन के प्रमुख केंद्र सिंघू बार्डर पर बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था किये जाने, सभी तरफ बैरीकेड लगाये जाने, सभी प्रवेश मार्गों को बंद करने एवं हजारों सुरक्षाकर्मियों के मार्च करने के साथ शुक्रवार को यह जगह एक तरह से किले में तब्दील कर दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.