कोरोनाकाल में रियल हीरो बन कर मदद कर रहे हैं सोनू सूद, हो रही है जमकर तारीफ़

न्यूज़ डेस्क

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के दौर में शायद ही कोई ऐसा हो जो किसी न किसी तरह की परेशानियों से न गुजरा हो। सबसे ज्यादा दयनीय स्थिति तो उन मजदूरों की है जो अपने घर जाने के लिए सरकार से गुहार लगा रहे हैं लेकिन वहां भी उनका सुनने वाला कोई नहीं है। ऐसे में कुछ लोग हैं जो मजदूरों के मसीहा बन कर उभरे हैं। ऐसा ही एक नाम है बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद का। मुंबई में शायद ही कोई ऐसा मजदूरों की टोली हो जिनतक सोनू सूद ने मदद नहीं पहुंचाई हो। सोनू सूद बिना किसी हो-हल्ला के अपना काम कर रहे थे। कहते हैं कि आप ऐसा काम करें कि सफलता खुद शोर मचाना शुरू कर दे, यही अभिनेता सोनू सूद के साथ हो रहा है। लॉक डाउन में उनके द्वारा किये गए कामों को अब सभी लोग जमकर तारीफ़ कर रहे हैं। यहाँ तक कि केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अपने ट्विटर से उनके कामों की प्रसंशा की। उसके बाद से तो जैसे सोनू सूद को बधाई देने का सिलसिला ही चल पड़ा है।

सोनू सूद ने कई प्रवासियों को बसों में उनके घर भेजने का बीड़ा उठाया है और अब केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी उनकी तारीफ की है।

सोनू सूद के द्वारा महाराष्ट्र के अलग-अलग हिस्सों में फंसे प्रवासियों को उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों में वापस भेजने की व्यवस्था कर रहे हैं। ट्विटर के माध्यम से प्रवासी उनसे संपर्क कर रहे हैं और सोनू उन्हें सुरक्षित उनके घर पहुंचाने का भरोसा दिला रहे हैं।

सोनू सूद के ऐसे ही एक ट्वीट को री-ट्वीट करते हुए केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने सोनू की तारीफ करते हुए कहा लिखा कि उन्हें सोनू पर गर्व है। ईरानी ने री ट्विट किया,  “सोनू, ये मेरा सौभाग्य है कि मैं एक प्रोफेशनल साथी के तौर पर 2 दशकों से आपको जानती हूं और एक्टर के तौर पर आपकी प्रगति पर खुशी मिली है। लेकिन ऐसे  चुनौतीपूर्ण हालात में आपने जिस तरह की दयालुता दिखाई है, उसे देखकर मुझे आप पर और भी ज्यादा गर्व होता है। जरूरतमंदों की मदद के लिए आपका शुक्रिया।”

स्मृति ईरानी के इस ट्वीट पर एक्टर और संसद में पहली बार पहुंचे रवि किशन ने भी सहमति जताई और सोनू की तारीफ करते हुए लिखा। “यही सब याद रहता है दुनिया में।” सोनू दूद ने भी अपनी तारीफ़ के जवाब में कहा कि स्मृति  के शब्दों ने उन्हें और भी ज्यादा काम करने को प्रोत्साहित किया है।

सोनू सूद ने लिखा, “शुक्रिया मेरी दोस्त, आप हमेशा से प्रेरणा रही हो। आपके प्रोत्साहित करने वाले शब्दों ने मुझे और भी ज्यादा मेहनत करने के लिए प्रेरित किया है। मैं आपसे वादा करता हूं कि जब तक हमारे हर एक भाई और बहन अपने घर तक नहीं पहुंचते, मैं उनके साथ रहूंगा। जैसे आपने हमें गर्व महसूस कराया है, मैं भी वैसे ही करूंगा। आपको बड़ा सलाम।”

कोरोना से जग में सोनू सूद लगातार मदद कर रहे हैं। उन्होंने मुंबई के अपने 6 मंजिला होटल को स्वास्थ्यकर्मियों की सहायता के लिए उपलब्ध कराया है। वहीं पंजाब में भी सोनू ने स्वास्थ्यकर्मियों के लिए 1,500 PPE किट उपलब्ध कराई थीं। वो ट्विटर पर लगातार आ रही मजदूरों के रिक्वेस्ट पर जवाब दे रहे हैं और भावुक मैसेज के साथ ही लोगों को घर पहुंचाने का भरोसा दे रहे हैं। सोनू सूद के द्वारा किये गए कार्यों की लोग अब खूब तारीफ़ कर रहे हैं और उनको रियल हीरो बोल रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.