अमिताभ बच्चन ने ट्विटर पर लिखा, ‘मैं हाथ जोड़कर विनती कर रहा हूं, पैसे ले लो, लेकिन ब्लू टिक मुझे वापस कर दो’

Amitabh Bachchan wrote on Twitter, 'I am requesting with folded hands, take the money, but return the blue tick to me'चिरौरी न्यूज

नई दिल्ली: ट्विटर ने आखिरकार वेरिफाइड अकाउंट्स से ब्लू टिक हटा दिया है। जो लोग ट्विटर ब्लू के लिए भुगतान कर रहे हैं उन्हें अब ब्लू टिक रखने की अनुमति है। जबकि कई लोगों ने मंच पर अपनी निराशा व्यक्त करते हुए कहा है कि वे नीले सत्यापन बैज को पुनः प्राप्त करने के लिए ट्विटर को पैसे नहीं देंगे, माइक्रो-ब्लॉगिंग का भुगतान करने वाले कुछ लोगों को भी यह नहीं मिला है।

उनमें से एक अभिनेता अमिताभ बच्चन हैं और शुक्रवार को उन्होंने एक सार्वजनिक अपील में ट्विटर से उन्हें तुरंत अपना टिक वापस देने के लिए कहा।

ऐसा लगता है कि प्लेटफ़ॉर्म किसी भी खाते में नीला सत्यापन चिह्न जोड़ने से पहले कुछ समय लेता है, भले ही वह व्यक्ति कंपनी को लगभग $8 शुल्क का भुगतान करता हो। अमिताभ बच्चन के साथ कुछ ऐसा ही हुआ है और एक्टर ने एक ट्वीट कर ट्विटर पर निशाना साधा है।

अभिनेता ने ट्विटर से अपना वेरिफिकेशन बैज वापस करने की मांग की है। उन्होंने ब्लू सब्सक्रिप्शन के लिए भुगतान किया है, जो न केवल ब्लू चेक मार्क को वापस लाता है बल्कि कई विशेष सुविधाओं तक पहुंच भी देता है।

उन्होंने कंपनी से पूछा कि चेक मार्क वापस पाने के लिए और क्या किया जा सकता है। उन्होंने ट्विटर पर व्यंग्यात्मक रूप से लिखा कि वह अपने ब्लू टिक को वापस पाने के लिए हाथ जोड़कर भीख मांग रहे हैं, और अगर यह भी पर्याप्त नहीं था, तो वह अपने घुटनों पर गिर जाएंगे और “ट्विटर” के पैर छू लेंगे।

अभिनेता ने यह भी बताया कि ब्लू टिक उनके लिए क्यों महत्वपूर्ण है। उन्होंने लिखा कि ट्विटर पर बैज से लोगों को यह जानने में आसानी होगी कि असली अमिताभ बच्चन कौन हैं और क्या वे प्लेटफॉर्म पर सही व्यक्ति को फॉलो कर रहे हैं।

ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने हाल ही में घोषणा की थी कि ब्लू बैज को हटाना आश्चर्यजनक नहीं है। 20 अप्रैल से सभी खाते ब्लू टिक खो देंगे। ऐसा इसलिए है क्योंकि मस्क चाहते हैं कि लोग कंपनी की ब्लू सदस्यता खरीदें, अगर वे बैज को बनाए रखना चाहते हैं। एंड्रॉयड और आईओएस दोनों यूजर्स के लिए सब्सक्रिप्शन की कीमत 900 रुपये है जबकि एक ब्राउजर पर ट्विटर वेबसाइट के जरिए सब्सक्रिप्शन की कीमत 650 रुपये है।

अमिताभ बच्चन अकेले ऐसे स्टार नहीं हैं जिन्होंने अपना बैज खोया है। वीर दास, नरगिस फाकरी, प्रकाश राज, शाहरुख खान और रवि किशन जैसी कई अन्य लोकप्रिय हस्तियों ने भी अपना ब्लू टिक सत्यापन खो दिया।

और हां, ट्विटर ने यूजर्स पर जो नई तरकीब निकाली है, वह भारत तक ही सीमित नहीं है। यह वैश्विक है। यहां तक कि बिल गेट्स, सेलेना गोमेज़ और हजारों अन्य जैसे वैश्विक खातों ने अपना ब्लू टिक खो दिया है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *