बरेली के विधायक की अनोखी पहल, सोशल डिस्टेंसिंग के लिए बांटे एक हज़ार छाते

न्यूज़ डेस्क

नई दिल्ली: कोरोना महामारी से बचना है तो सोशल डिस्टेंसिंग का नियम पालन करना ही होगा। ये हम सभी जब से कोरोना संक्रमण फैलना शुरू हुआ तब से सुनते आ रहे हैं। अब सोशल डिस्टेंसिंग कैसे रखा जाय, खास तौर पर जब सारी दुकाने खुल गयी है, भीड़-भाड़ बढ़ने लगी है, तो ऐसे में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना मुश्किलों भरा है।

लेकिन बरेली के बिथरी विधानसभा से बीजेपी विधायक राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल ने इसका तोड़ निकला है एक कैंपेन चला कर जिसका नाम दिया है छाता अभियान।

जी हाँ सोशल डिस्टेंसिंग के नियम को पालन करने के लिए इस अभियान के तहत विधायक ने अपने विधानसभा के लोगों के बीच एक हजार छाते बांटे हैं। उनकी इस अनोखी पहल की चर्चा अब जोर पकड़ रही है।

विधायक राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल का कहना है कि ये छाते न केवल जनता को धूप, गर्मी और बरसात से बचाते हैं। छातों के बीच करीब करीब दो फीट की दूरी हो जाति है जो कोरोना संक्रमण से बचने के लिए जरुरी है। ये छाते सही मायनों में सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन कराते हैं। इससे लोगों को कोरोना के संक्रमण से बचने में मदद मिलेगी।

गौरतलब है कि कोरोना से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग आवश्यक है। इसी को ध्यान में रखते हुए विधायक ने सोमवार को अपनी विधानसभा के लोगों को एक हजार छाते बांटे हैं। लोग भी विधायक की इस मुहीम से जुड़ रहे हैं और उनकी तारीफ कर रहे हैं।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.