दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में ‘अवैध ढांचे’ पर बुलडोजर की कार्रवाई, भारी पुलिस बल की तैनाती

Bulldozer action on 'illegal structure' in Delhi's Nizamuddin area, deployment of heavy police forceचिरौरी न्यूज

नई दिल्ली: दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन इलाके में शनिवार को अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान बुलडोजर चलने के बाद भारी पुलिस बल तैनात किया गया था।

दक्षिण दिल्ली में हज़रत निज़ामुद्दीन दरगाह के पास एक प्रमुख सड़क के बगल में स्थित एक दरगाह में अवैध निर्माण शनिवार को लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) द्वारा अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान बुलडोज़र चला गया। सुरक्षा के लिए इलाके में दिल्ली पुलिस और अर्धसैनिक बल के जवानों को तैनात किया गया है।

पीडब्ल्यूडी की टीम ने इलाके में मथुरा रोड के सामने चक्करवाली मस्जिद के पास अभियान चलाया। फिलहाल कर्मचारी मौके से मलबा हटा रहे हैं।

सैयद अब्दुल्ला उर्फ भूरे शाह की दरगाह के केयरटेकर, जहां अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया गया था, यूसुफ बेग ने कहा, “यह दरगाह 500 साल पहले बनाई गई थी। दरगाह उस समय से है जब न तो सड़क थी और न ही कोई फुटपाथ रास्ता था। । हमने पहले एसडीएम से बात की थी। उन्होंने कहा कि कुछ हिस्सों को गिराना था, इसलिए हमने 13 मीटर का निर्माण हटा दिया और फिर भी कार्रवाई की गई।

पीडब्ल्यूडी की टीम ने टीन शेड हटाकर दो कमरों व दीवारों को तोड़ा।

“पीडब्ल्यूडी ने फुटपाथ से अतिक्रमण हटाने के लिए अभियान चलाया था। पर्याप्त सुरक्षा कर्मियों की तैनाती की गई थी,” एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के हवाले से पीटीआई ने कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *