25 मई से शुरू होंगी घरेलू उड़ानें, उड्डयन मंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी

न्यूज़ डेस्क

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के कारण हुए लॉकडाउन में बंद घरेलू उड़ानों को फिर से २५ मई से शुरू किया जाएगा, ये जानकारी नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ट्वीट कर के दी है।

लॉकडाउन के कारण करीब दो महीने से देशभर में हवाई सेवाएं बंद है। इसमें घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय दोनों उड़ानों पर प्रतिबन्ध है। हाल ही में सरकार ने रेल सेवा की फिर से शुरुआत की और अब घरेलू उड़ानें भी 25 मई यानी सोमवार से शुरू होंगी। हरदीप पुरी ने कहा कि सोमवार 25 मई 2020 से घरेलू उड़ानें शुरू हो जाएंगी, इसके लिए सभी एयरपोर्ट्स और विमान कंपनियों को तैयार रहने को कहा गया है। यात्रियों के लिए नई गाइडलाइन भी जारी किया जा रहा है। उड्डयन मंत्री ने कहा कि 25 मई से चरणबद्ध तरीके से देश में विमान सेवाएं शुरू की जाएंगी।

हरदीप पुरी ने इस से पहले घरेलू उड़ानों को शुरू करने के मुद्दे पर ट्वीट किया था कि घरेलू उड़ानों की बहाली का फैसला केवल मिनिस्‍ट्री ऑफ सिविल एविएशन, गवर्नमेंट ऑफ इंडिया या केंद्र अकेले नहीं ले सकता। सहकारी संघवाद की भावना ने राज्‍यों सरकारों की भी, जहां से ये फ्लाइट टेकऑफ और लेंडिंग करेगी, को भी अनुमति देने के लिए तैयार होना चाहिए।

देश भर में 25 मार्च से जारी लॉकडाउन के समय से ही घरेलू उड़ानों पर पाबंदी लगी है। अभी लॉकडाउन का चौथा चरण चल रहा है जो 31 मई को समाप्त होगा। कोरोना वायरस के कारण आर्थिक गतिविधियाँ ठप्प है। अब सरकार धीरे-धीरे ज्यादातर पाबंदियां खत्म कर रही हैं। इसी कड़ी में रेलवे ने मंगलवार को 200 नॉन-एसी ट्रेनें चलाने का फैसला लिया है जो कि 1 जून से टाइम टेबल के अनुसार प्रतिदिन चलेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.