कोरोनाकाल में होगी भारत-श्रीलंका क्रिकेट सीरीज?

न्यूज़ डेस्क

नई दिल्ली: कोरोना संकट के समय क्रिकेट होगा। जी हां, अगर सब कुछ ठीक रहा तो भारतीय टीम 3-3 मैचों की वनडे और टी20 सीरीज के लिए श्रीलंकाई दौरे पर जा सकती है। जब पूरे विश्व में खेल गतिविधियाँ बाधित है, वैसे समय में ये न्यूज़ खेल प्रेमियों के चेहरे पर मुस्कान ला सकती है। भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड ने ये साफ़ कर दिया है कि भारत 6 मैचों की सीरीज खेलने श्रीलंका जा सकती है, बशर्ते भारत सरकार इसकी अनुमति दे।

श्री लंका में कोरोना का कहर नहीं है जिसके कारण भारतीय टीम के श्रीलंका दौरे पर जाने की संभावना बन रही है। बीसीसीआइ के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने कहा है, “यह सब लॉकडाउन पाबंदी और यात्रा प्रतिबंध से संबंधित सरकारी निर्देशों पर निर्भर करता है। यदि हम अपने खिलाड़ियों की सुरक्षा और स्वास्थ्य से समझौता नहीं करते हैं तो हम यात्रा के लिए खुले हैं।”

बीसीसीआइ ने ये बातें श्रीलंका बोर्ड के एक पत्र के जवाब में कहा है। श्रीलंका के क्रिकेट बोर्ड के अधिकारी ने पत्र लिखकर कहा था कि जुलाई के अंत में वे खाली स्टेडियम के छह मैचों (3 वनडे, 3 टी 20 आई) की सीरीज के लिए भारत की मेजबानी करना चाहते हैं, लेकिन इसके लिए भारतीय खिलाड़ियों को 14 दिन के क्वारंटाइन समय का पालन करना होगा।

ये बता दें कि कोरोना के कारण जब आईपीएल को स्थगित करने का निर्णय बीसीसीआई ने लिए था तब श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने आइपीएल की मेजबानी की पेशकश भी की थी और अभी भी श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड आईपीएल की मेजबानी करना चाहता है। 25 मार्च से देशव्यापी लॉकडाउन के बाद से कप्तान विरत कोहली सहित सभी भारतीय खिलाड़ी घरों में ही है। अधिकांश खिलाड़ियों ने घरों में ही अपना फिटनेस बरक़रार रखने के लिए योग का सहारा ले रहे हैं। भारतीय बोर्ड अभी भी सरकारी निर्देशों की प्रतीक्षा कर रहा है,  इससे पहले कि वे खिलाड़ियों के लिए एक आउटडोर कौशल शिविर का आयोजन कर सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.