अब दिल्ली के अस्‍पताल ही हो रहे हैं कोरोना से बीमार

न्यूज़ डेस्क

नई दिल्ली: कोरोना महामारी का इलाज करते करते अब दिल्ली के कई अस्पताल खुद बीमारी के चपेट में आ रहे है. दिल्ली के रोहिणी में स्थित अंबेडकर हॉस्पिटल में डॉक्टर-नर्स समेत मेडिकल स्टॉफ के 39 लोग कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। जानकारी के मुताबिक अस्पताल में एक कोरोना मरीज के संपर्क में आने से ये सभी संक्रमित हुए हैं। 22 अप्रैल को 140 लोगों की रिपोर्ट कोरोना टेस्ट के लिए भेजी गई थी, इनमें से 39 की रिपोर्ट पॉजिटिव निकली है।

एम्स में भी एक सिक्योरिटी गार्ड संक्रमित

दिल्ली एम्स में भी एक सिक्योरिटी गार्ड कोरोना से संक्रमित पाया गया है ।  इस गार्ड की ड्यूटी एम्स में स्वास्थ्य मंत्री का कार्यभार देख रहे अधिकारी के पास थी। गार्ड के पॉजिटिव होने के बाद एम्स में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री का काम काज देख रहे अधिकारी को भी क्वारंटीन किया गया है।

बत्रा हॉस्पिटल एक महिला पॉजिटिव

दक्षिण दिल्ली में स्थित बत्रा हॉस्पिटल की फार्मेसी में काम करने वाली एक महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। इसके बाद प्रशासन ने हाई रिस्क कांटेक्ट को क्वारंटीन सेंटर में शिफ्ट कर दिया है। जिनमें परिवार के 4 सदस्य शामिल हैं। वहीं कम रिस्क वाले संदिग्ध लोगों को होम क्वारंटीन किया गया है। डीएम के मुताबिक बाकी लोगों की रिपोर्ट आने के बाद अस्पताल को सील करने का फैसला किया जाएगा।

बाबू जगजीवन राम हॉस्पिटल में 44 कोरोना केस

दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके के बाबू जगजीवन राम अस्पताल में डॉक्टरों समेत स्टाफ के अब तक 44 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। एहतियात के तौर पर अस्पताल की मेडिकल सेवाओं को बंद किया गया है, पूरे अस्पताल को सेनेटाइज किया जा रहा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.