रिक्शा का डिजाइन देख, आनंद महिंद्रा ने दिया रिक्शा चालक को जॉब का ऑफर

शिवानी रजवारिया

नई दिल्ली: कोरोना का संक्रमण फैलने से रोकने के लिए सरकार साम-दाम-दंड-भेद हर तरीके का इस्तेमाल कर रही है। इसके संक्रमण को रोकने के लिए सरकार ने कुछ नियम बनायें हैं और उसका सख्ती से पालन भी किया जा रहा है. सोशल डिस्टेंसिंग ऐसा ही एक नियम है जिसको अपनाने से कोरोना वायरस से लड़ने में मदद मिल रही है. लॉकडाउन के दूसरे चरण में तो सोशल डिस्टेंसिंग को और भी ज्यादा सख्ती से पालन किया जा रहा है। इसी को ध्यान में रखते हुए इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो बहुत ज्यादा वायरल हो रहा है जो सोशल डिस्टेंसिंग का चलता- फिरता उदाहरण बन रहा है।

वीडियो में एक रिक्शा चालक एक अनोखे स्टाइल में सोशल डिस्टेंसिंग के सभी नियमों का पालन करता हुआ अपनी सेवा उपलब्ध करा रहा है। इस तरीके को देखते हुए महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने रिक्शा चालक को जॉब का ऑफर दिया है।

दरअसल, इस वायरस से बचने के लिए लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग रखने की अपील की जा रही है। जिसके चलते एक रिक्शा चालक ने अपनी रिक्शा को एक ऐसे अनोखे अंदाज में डिजाइन किया है जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग के सारे नियम फॉलो होते हैं। इस रिक्शा का वीडियो सोशल मीडिया पर जम का वायरल हो रहा है और तारीफ बटोर रहा है।

कोरोना के समय में तैयार किए गए रिक्शा का वीडियो आनंद महिंद्रा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर भी शेयर किया है। रिक्शा को डिजाइन करने में सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखा गया है। इसमें कोई भी सवारी एक दूसरे से टच नहीं हो सकेगी। रिक्शा में सवारी के बैठने के लिए अलग अलग सैक्शन बनाए गए हैं। रिक्शा चालक सहित 4 सवारियां आराम से बैठ सकती हैं।

महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा को रिक्शा चालक का यह आईडिया बहुत पसंद आया और उन्होंने रिक्शा चालक को जॉब का ऑफर भी दिया है। महिंद्रा ने कंपनी के कार्यकारी निदेशक (ऑटो और फार्म सेक्टर) राजेश जेजुरिकर से इस ड्राइवर को रिसर्च एंड डिवेलपमेंट टीम में बतौर एडवाइजर अपॉइंट करने की सलाह दी है. उन्होंने कहा, ‘हमारे देश के लोगों की तेजी से नया खोजने की और नई परिस्थितियों में ढल जाने की क्षमता देख मैं हमेशा हैरान रह जाता हूं.’ यह वीडियो कहां का है फिलहाल ये तो पता नहीं लग सका है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.